Rajasthan: भाजपा सांसद ने साधा कांग्रेस पर निशाना, लगाए गंभीर आरोप

भाजपा ने ने कहा कि राजस्थान में दुष्कर्म की घटनाओं को जब सुनते हैं, तब हृदय विदारक घटनाएं सामने आती हैं, कहीं बेटियों को भट्टी में झोंका जा रहा हैं, कहीं बेटियों पर तेजाब डालकर कुंए में डाला जा रहा है।

742

दिल्ली भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष और नई दिल्ली से सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि कांग्रेस आतंकी संगठन हमास की समर्थक है, आप इससे अंदाजा लगा सकते हैं कि ये लोग किस हद तक तुष्टिकरण के पोषक हैं। उदयपुर में एक छोटे दुकानदार कन्हैयालाल टेलर की गला रेतकर हत्या कर दी जाती है और उसका वीडियो बनाया जाता है यहीं से हमास जैसी आतंकी गतिविधियों की शुरूआत हो गई थी, लेकिन कांग्रेस सरकार के मुखिया इन घटनाओं को छिटपुट और सामान्य घटना बताते हैं।

शुक्रवार को भाजपा प्रदेश मीडिया सेंटर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए तिवारी ने कहा कि राजस्थान जैसे ऐतिहासिक और सांस्कृतिक धरोहर वाले प्रदेश में आज क्या हो रहा है भ्रष्टाचार में सबसे अव्वल कोई राज्य है तो वह राजस्थान है। मुख्यमंत्री गहलोत के नेतृत्व में प्रदेश दुष्कर्म के मामलों में नंबर एक पर है, और इस बात पर दुख प्रकट करने के बजाय राजस्थान के मंत्री सदन में मखौल उड़ाते देखे गए।

दुष्कर्म की घटनाओं ने बढ़ाई हृदय विदारक घटना
तिवारी ने कहा कि राजस्थान में दुष्कर्म की घटनाओं को जब सुनते हैं, तब हृदय विदारक घटनाएं सामने आती हैं, कहीं बेटियों को भट्टी में झोंका जा रहा हैं, कहीं बेटियों पर तेजाब डालकर कुंए में डाला जा रहा है। कांग्रेस की नेता कहती है लड़की हूं लड़ सकती हूं लेकिन राजस्थान में दुष्कर्म की हजारों घटनाएं होने के बावजूद इस महिला नेत्री ने झांका तक नहीं। राजस्थान की जनता से मेरा आग्रह है कि जिस दिन मतदान के लिए जाएं इन घटनाओं को याद रखें। वहीं दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजस्थान के 20 लाख लोगों को पीएम आवास की सौगात दी है ये तो तब है जब हमारी राजस्थान में सरकार नहीं है। इसके अलावा 80 लाख शौचालय, 42 लाख परिवारो को जल जीवन मिशन के जरिये नल से शुद्ध जल देने का काम किया, 23 नए मेडिकल कॉलेज खोले हैं। हम इसको मेडिकल हब बनाना चाहते है और यहां से बडी संख्या में डॉक्टर तैयार करना चाहते है, वहीं कांग्रेस सरकार यहां आतंकी घटनाओं को बढ़ावा देकर आतंकवादी तैयार करना चाहती है। केंद्र सरकार ने 3.5 करोड लोगों को जनधन बैंकिंग सुविधा उपलब्ध करवाकर खाते खुलवाए, वहीं लगभग 70 लाख परिवारों को उज्जवला गैस कनेक्शन दिया, जिससे महिलाओं को धुएं से मुक्ति मिली। 100 सालों की भीषण महामारी के दौरान कोई भूखा ना सोए, इसके लिए लगभग 4.5 करोड लोगों को मुक्त राशन वितरित किया गया। भाजपा ने कभी भेद भाव नहीं किया। जनता जो भी निर्णय ले, भाजपा कभी भी भेदभाव नहीं करती। इन बातों को भी मतदान के दौरान राजस्थान की जनता याद रखेगी।

Ballia: बेटियों की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं: सीएम योगी

केंद्र सरकार कर रही है विकास का काम
उन्होंने कहा कि राजस्थान में दो बड़ी परियोजनाओं को केंद्र सरकार ने शुरू किया। इसमें दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस-वे और बठिंडा-जामनगर शुरू कर दी। भाजपा की केंद्र सरकार ने प्रदेश में चार वंदेभारत टेªनों के साथ अब तक का सबसे ज्यादा रेल बजट दिया। राजस्थान में कांग्रेस सरकार होने के बावजूद केंद्र की भाजपा सरकार ने यहां की जनता को बहुत सी सौगातें दी। महाराज राहुल गांधी ने वादा किया था, ‘‘चाहे सूरज उगे या ना उगे चांद चाहे छिप जाए’’ दस दिन में किसानों का संपूर्ण कर्जा माफ किया जाएगा, लेकिन इसका उल्टा हुआ प्रदेश में 20 हजार से ज्यादा किसानों की जमीनें नीलाम हो गई और सैंकड़ो की संख्या में किसानों ने आत्महत्या कर ली। 2.62 लाख लोग अटल पेंशन योजना से लाभान्वित हुए। कौशल विकास योजना के तहत 11 लाख लोगों को प्रशिक्षित किया गया है। 1.75 करोड लोग आयुष्मान योजना से लाभान्वित हुए है, जिसमें 5 लाख रूपये का चिकित्सा बीमा किया गया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.