Ballia: बेटियों की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं: सीएम योगी

सीएम योगी ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा, सम्मान और स्वावलंबन हमारी सरकार का लक्ष्य है।

658

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने शुक्रवार (3 नवंबर) को बलिया (Ballia) दौरे पर थे। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि ‘बलिया’ की पहचान जेपी चन्द्रशेखर (JP Chandrashekhar) के नाम से है और हमारी डबल इंजन सरकार (Double Engine Government) विकास का काम कर रही है। जहां सीएम योगी ने आज बलिया जिले में नारी शक्ति वंदन (Nari Shakti Vandan) कार्यक्रम को संबोधित किया और 129 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं (Development Projects) का शिलान्यास किया। बलिया जिले के बांसडीह के पिंडहरा में नारी शक्ति वंदन कार्यक्रम को संबोधित किया।

अपने संबोधन के दौरान सीएम योगी ने अपने विकास कार्यों की चर्चा की। उन्होंने कहा कि सरकार ने महिलाओं को आरक्षण दिया है। महिला सुरक्षा सरकार की प्राथमिकताओं में है। सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में बिना भेदभाव के विकास कार्य हो रहे हैं। ये नया भारत है, आगे बढ़ रहा है। इस सरकार में बहनों को दिवाली पर मुफ्त सिलेंडर दिया जा रहा है। बेटियों की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं और गरीब परिवारों को आवास दिया जा रहा है। शौचालय उपलब्ध कराया गया है। उन्होंने कहा कि बलिया जिले को एक्सप्रेसवे से जोड़ा जा रहा है। बलिया को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से जोड़ा जाएगा और बलिया विकास की धारा में पीछे नहीं रहेगा।

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी ने UAE के राष्ट्रपति से की बात, जानें किन मुद्दों पर हुई चर्चा

प्रदूषण के कारण पूरे शहर में गैस चैंबर बन रहे हैं
आपको बता दें कि बलियादौरे के दौरान सीएम योगी ने अपने संबोधन में प्रदूषण पर भी बात की। वायु प्रदूषण का मुख्य कारण बढ़ती पराली जलाना है। उन्होंने किसान भाइयों से अपील की है कि कोई भी किसान खेतों में पराली न जलाए। क्योंकि खेतों में पराली जलाने से प्रदूषण का असर बढ़ता है और बढ़ता वायु प्रदूषण पर्यावरण के लिए एक गंभीर समस्या है। ऐसे में पर्यावरण को बचाने के लिए हम सभी को मिलकर काम करना होगा। सीएम ने कहा कि पर्यावरण को बचाने के लिए हम सभी को मिलकर काम करना होगा। प्रदूषण के कारण पूरे शहर में गैस चैंबर बन रहे हैं। आज के समय में पानी का संरक्षण करना बहुत जरूरी है। आजकल के घर पर्यावरण के अनुकूल नहीं हैं। पंजाब से प्रदूषण हवा के जरिए दिल्ली-एनसीआर में आ रहा है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.