Madhya Pradesh Elections: कांग्रेस ने हमेशा गरीब व मध्यम वर्ग को लूटने का काम किया- नरेन्द्र मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि आदिवासी बजट में पांच गुना वृद्धि की गई है। भाजपा सरकार बैगा, भारिया, गोंड, सहारिया इनके लिए योजनाएं चलाई हैं। विश्वकर्मा साथियों को कांंग्रेस ने कभी नहीं पूछा, भाजपा उनके लिए विशेष विश्वकर्मा योजना लेकर आई है।

1421

Madhya Pradesh Elections: भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने आज कहा कि जनता के प्यार और उत्साह से साफ है कि मध्य प्रदेश में एक बार फिर भाजपा (B J P) की सरकार बनने जा रही है। ईश्वर रूपी जनता मेरे मन और दिल में है। एमपी के मन में मोदी और भाजपा क्यों है, ये कोई रहस्य नहीं है। कांग्रेस (Congress) ने हमेशा गरीब और मध्यम वर्ग को लूटने का काम किया है। टेलीकॉम, कोयला घोटाला कर कांग्रेस ने आपके लाखों- करोड़ रुपये लूट लिए। आपके सेवक ने घोटाले बंद किए।

भाजपा सरकार में तेजी से विकास हुआ
प्रधानमंत्री मोदी मध्य प्रदेश के सीधी जिले में चुनावी सभा को संबोधित करते कहा कि गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों को सुविधा मिली है। भाजपा सरकार के समय तेजी से विकास हुआ है। दो लाख करोड़ रुपये से गरीबों को मुफ्त राशन और वैक्सीन दी गई। आप सभी के आशीर्वाद से मैंने निश्चय लिया है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना आने वाले पांच साल तक बढ़ाई जाएगी। अगर हम एक परिवार में 4-5 लोग मान लें तो मुफ्त राशन से हर महीने 7 से 8 सौ रुपये खर्च किये जाएंगे। आयुष्मान भारत योजना के तहत पांच लाख तक का मुफ्त इलाज कराया जा रहा है।

जन औषधि केंद्र के तहत दवाइयों में 80 प्रतिशत छूट
उन्होंने कहा कि जन औषधि केंद्र के तहत दवाइयों में 80 प्रतिशत छूट दी जा रही है। अगर कोई महिला हमारे परिवार में बीमार हो जाती है तो बताती नहीं है, सोचती है कि इलाज कराने से कर्ज बढ़ जाएगा। ये महिलाओं का स्वभाव है, लेकिन माताओं-बहनों का एक बेटा दिल्ली में बैठा है। मेरे कोई मां या बहन बीमारी झेलती-झेलती जिंदगी काटे, ये मैं देख नहीं सकता। आयुष्मान योजना से पैसे ही नहीं बल्कि पूरा परिवार बच जाता है। देशभर के गरीबों को पक्का घर मिले, इसकी गारंटी भी मोदी ने दी है।

कांग्रेसी मोदी को गाली देना कभी नहीं भूलते
प्रधानमंत्री ने युवाओं से एक पहेली पूछते हुए कहा कि कई दशक तक देश से लेकर पंचायतों तक कांग्रेस का ही शासन था। जरा सोचिए इनका पतन क्यों हुआ। ये गुत्थी सुलझाइए। मोदी ने कहा कि कांग्रेस की एक विशेषता है ये सारे काम भूल जाते हैं, लेकिन एक काम कभी नहीं भूलते। ये मोदी को गाली देना कभी नहीं भूलते। सुबह शाम मोदी को गाली देते रहते हैं। अब मोदी के साथ-साथ पूरे ओबीसी समाज को गाली देते हैं।

कांग्रेस ने महिलाओं और किसानों सभी से झूठ बोला
उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने महिलाओं और किसानों सभी से झूठ बोला है। इनके चेहरे पर असर ही नहीं होता इतनी आसानी से झूठ बोल लेते हैं। कांग्रेस ने कहा था कि कर्ज माफ करेंगे, लेकिन इनका वादा झूठा निकला। मोदी सरकार जो कहती है वो करके दिखाती है। कांग्रेस के लंबे शासन काल में सबसे बुरी स्थिति आदिवासियों और दलितों की थी। भाजपा सरकार शत्-प्रतिशत बस्तियों को सड़क से जोड़ने के लक्ष्य के करीब है। कांग्रेस के नेता बड़ी-बड़ी बातें करते हैं, लेकिन इनके परिवार ने जब पीढ़ी-दर-पीढ़ी सरकार चलाई तब इन्हें आदिवासियों की याद नहीं आई।

कांंग्रेस ने विश्वकर्मा साथियों को कभी नहीं पूछा
प्रधानमंत्री ने कहा कि आदिवासी बजट में पांच गुना वृद्धि की गई है। भाजपा सरकार बैगा, भारिया, गोंड, सहारिया इनके लिए योजनाएं चलाई हैं। विश्वकर्मा साथियों को कांंग्रेस ने कभी नहीं पूछा, भाजपा उनके लिए विशेष विश्वकर्मा योजना लेकर आई है। इस पर 13 हजार करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं। आज गांव-गांव, घर-घर कह रहा है कि फिर एक बार भाजपा सरकार। मोदी ने कहा कि सीधी बीरबल की जन्मभूमि है। बुद्धिमानी, सूझबूझ, पहेलियों को हल करना यहां के हर बच्चे को विरासत में मिला है।

यह भी पढ़ें – Chhattisgarh elections: बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाता ने पोस्टल बैलेट के जरिए किया मतदान

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.