पाकिस्तानः सेना और प्रधानमंत्री शहबाज में बढ़ा टकराव, सैयद मुनीर ने कह दी ऐसी बात

पाकिस्तान के सेना प्रमुख के कटोरे वाले बयान उनके और प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से टकराव के तौर पर देखा जा रहा है। पाकिस्तान में अगले कुछ महीने में ही आम चुनाव होने हैं।

169

पाकिस्तान में सेना और प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के बीच भी टकराव की स्थिति बनती दिख रही है। पाकिस्तान के सेना प्रमुख सैयद असीम मुनीर ने कहा कि पाकिस्तान को अब भीख का कटोरा फेंक कर विदेशी ऋण पर निर्भरता कम करनी चाहिए। एक समारोह में उन्होंने देश को आत्मनिर्भर बनने की आवश्यकताओं को रेखांकित करते हुए कहा कि पाकिस्तान एक गौरवान्वित और प्रतिभाशाली राष्ट्र है।

पाकिस्तानी सेना प्रमुख ने कहा कि देश के पास सभी मूलभूत सुविधाएं मौजूद हैं। सुरक्षा और अर्थव्यवस्था एक-दूसरे के साथ आपस में जुड़े हुए हैं। जब तक पाकिस्तान मौजूदा संकट से बाहर नहीं निकल जाता है, तब तक सेना चैन से नहीं बैठेगी।

“सुरक्षा और अर्थव्यवस्था एक-दूसरे से जुड़े होते हैं”
सेना प्रमुख ने कहा कि अल्लाह ने पाकिस्तान को सभी नेमतों से नवाजा है और दुनिया की कोई ताकत देश की प्रगति को नहीं रोक सकती। राज्य मां की तरह होता है। लोगों और राज्य के बीच का रिश्ता प्यार और सम्मान का होता है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा और अर्थव्यवस्था एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं। मुनीर ने कहा कि पाकिस्तानी सेना को अपने राष्ट्र की सेवा करने पर गर्व है। सेना को लोगों से ताकत मिलती है। जनरल मुनीर ने वादा किया कि जब तक पाकिस्तान मौजूदा संकट से बाहर नहीं निकल जाता, सेना आराम से नहीं बैठेगी।

बारामूला से आतंकियों के दो मददगार गिरफ्तार! जानिये, किस संगठन के लिए करते थे काम

जल्द ही होने हैं आम चुनाव
सेना प्रमुख के इस बयान को प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से टकराव के तौर पर देखा जा रहा है। पाकिस्तान में अगले कुछ महीने में ही आम चुनाव होने हैं, इस स्थिति में सेना और सियासत में टकराव उसके लिए भारी पड़ सकता है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.