Bihar Politics: सीएम नीतीश कुमार दिल्ली रवाना, भाजपा से करेंगे बिहार की राजनीति पर चर्चा

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार दोपहर दिल्ली के लिए रवाना हो गए। वे तीन दिनों तक दिल्ली में रहेंगे। वहां जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी। साथ ही बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी से बातचीत भी होगी।

100

जदयू (JDU) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी (National Executive) की बैठक (Meeting) में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) शुक्रवार को दिल्ली (Delhi) रवाना हो गये। दिल्ली में 29 जून को जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक है। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष होने के नाते नीतीश बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

बैठक में अहम मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है। इसमें पार्टी को अन्य राज्यों में विस्तार, आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर रणनीति और कई अहम पदों पर नेताओं को खास जिम्मेदारी देने जैसे मुद्दे शामिल हैं। इसके अलावा बैठक में कई एजेंडों को लेकर प्रस्ताव पास किये जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें – Monsoon Session: एक मोदी सब पर भारी! विधान भवन के बाहर लगे सत्ताधारी पार्टी के बैनर

बैठक में केंद्र और राज्य सरकार में पार्टी के मंत्रीगण, लोकसभा और राज्यसभा के सदस्य, सभी प्रदेशों के अध्यक्ष समेत राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य शामिल होंगे। केंद्रीय मंत्री ललन सिंह, लोकसभा में जदयू संसदीय दल के नेता दिलेश्वर कामत, राज्यसभा में जदयू संसदीय दल के नेता संजय झा सहित सभी वरिष्ठ नेता बैठक में मौजूद रहेंगे। बैठक में शामिल होने के लिए पार्टी के संबंधित नेताओं को संदेश भेजा जा चुका है।

उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व 29 दिसम्बर, 2023 को जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक दिल्ली में ही हुई थी, जिसमें नीतीश कुमार को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया था।

देखें यह वीडियो – 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.