Chirag Paswan: चिराग पासवान चुने गए लोजपा-रामविलास संसदीय दल के नेता

लोकसभा चुनाव 2024 परिणाम के बाद शुक्रवार को नई दिल्ली में जेडीयू और लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) संसदीय दल की अलग-अलग बैठक हुई।

109

लोक जनशक्ति पार्टी (Lok Janshakti Party) के प्रमुख चिराग पासवान (Chirag Paswan) को पार्टी के संसदीय दल (Parliamentary Party) का नेता चुन लिया गया है। चिराग पासवान ने बिहार (Bihar) में पांच सीटों पर चुनाव लड़ा था और सभी सीटों पर जीत हासिल की। ​​कहा जा रहा है कि इस बार मोदी कैबिनेट (Modi Cabinet) में चिराग पासवान को अहम जिम्मेदारी दी जा सकती है।

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) के नतीजों के बाद शुक्रवार को नई दिल्ली (New Delhi) में जेडीयू और लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) संसदीय दलों की अलग-अलग बैठक हुई। जेडीयू संसदीय दल की बैठक में नीतीश कुमार को नेता चुनने का अधिकार दिया गया, जबकि चिराग पासवान को एलजेपी-आर संसदीय दल का नेता चुना गया। इस बैठक के बाद दोनों दलों के सांसद एनडीए संसदीय दल की बैठक में शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें- Weather Update: मध्य प्रदेश के 37 जिलों में आज आंधी-बारिश की संभावना, बंगाल में तापमान बढ़ा

चिराग पासवान ने कहा कि हम सभी ने पीएम मोदी नेतृत्व में चुनाव लड़ा और उनके नेतृत्व में ही एनडीए लगातार तीसरी बार प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रहा है। जल्द ही नरेंद्र मोदी पीएम पद की शपथ लेने वाले हैं और यह सरकार उतनी ही मजबूत होगी जितनी पिछले 10 सालों में चलती आई है।

चिराग पासवान की पार्टी के खाते में पांच सीटें
चुनाव परिणाम आए तो चिराग पासवान और उनकी पार्टी ने फिर सबको चौंका दिया। इस बार लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) हाजीपुर, वैशाली, समस्तीपुर, खगड़िया और जमुई लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही थी। पांचों सीटों पर उसके उम्मीदवार भारी अंतर से जीते। चिराग ने 100 फीसदी स्ट्राइक रेट हासिल कर सबको चौंका दिया। चर्चा है कि मोदी के करीबी चिराग पासवान को केंद्रीय मंत्रिमंडल में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.