Case of taking money and asking questions in Parliament: सीबीआई के इस कदम से महुआ मोइत्रा की बढ़ीं मुश्किलें

केंद्रीय एजेंसी ने मामला दर्ज कर साक्ष्यों को एकत्रित करना शुरू किया है। उनके खिलाफ फौजदारी की धाराओं के तहत मामला दर्ज होगा या नहीं यह फिलहाल केंद्रीय एजेंसी बाद में तय करेगी।

689

पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने के मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ जांच शुरू कर दी है। लोकपाल के निर्देश पर यह जांच शुरू हुई है।

कर सकती है पूछताछ
सीबीआई के एक अधिकारी ने बताया है कि केंद्रीय एजेंसी ने मामला दर्ज कर साक्ष्यों को एकत्रित करना शुरू किया है। उनके खिलाफ फौजदारी की धाराओं के तहत मामला दर्ज होगा या नहीं यह फिलहाल केंद्रीय एजेंसी बाद में तय करेगी। ऐसे मामलों में नियम है कि सीबीआई आरोपित को गिरफ्तार तो नहीं कर पाएगी लेकिन उनसे सवालों का जवाब मांग सकती है और आवश्यकता पड़ने पर कृष्णा नगर की संसद महुआ मोइत्रा से पूछताछ भी कर सकती है।

Ayodhya : पहला सस्टेनेबल डेवलपमेंट टेंपल सिटी बनेगा अयोध्या, इस कंपनी के साथ हुआ करार

तृणमूल का हमला
सीबीआई के इस मामले को लेकर तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोष ने सवाल खड़ा किया है। उन्होंने कहा है कि यह सब कुछ भाजपा की ओर से सजाया गया नाटक है। तृणमूल कांग्रेस के नेताओं को किसी भी तरह से परेशान करने की रणनीति अपनाई जा रही है, ताकि केंद्र के खिलाफ आवाज उठाना बंद हो जाए।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.