उतराखंड की तरह हिमाचल प्रदेश में भी बदलेगा रिवाज? भाजपा प्रवक्ता ने किया ये दावा

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि राहुल गांधी आजकल भारत जोड़ो यात्रा पर निकले हैं, जो हिमाचल और गुजरात से होकर नहीं आ रही है।

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने 3 नवंबर को शिमला में कहा कि भाजपा की सरकार प्रचंड बहुमत से रिवाज बदलने जा रही है, जैसे उतराखंड, उत्तरप्रदेश, असम और हरियाणा में रिवाज बदला उसी तरह अब हिमाचल में रिवाज बदलने की तैयारी है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का हिमाचल के लिए विशेष लगाव है, जिसके कारण हिमाचल में विकास के अभूतपूर्व कार्य हुए हैं। इससे हिमाचल में हजारों करोड़ रुपये का निवेश आया है और युवाओं के लिए रोजगार का सृजन हुआ है। आयुष्मान भारत योजना के तहत 1 लाख 54 हजार मरीजों का निशुल्क इलाज हुआ, तो वहीं हिमाचल प्रदेश की सरकार ने जो लोग आयुष्मान योजना में कवर नहीं हुए उन्हें हिमकेयर योजना में लाकर लाभ दिया। इस योजना के तहत 3 लाख 22 हजार मरीजों का निशुल्क इलाज हुआ। यह डबल इंजन सरकार का बेहतरीन उदाहरण है। उसी तरह प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत 1 लाख 38 हजार परिवारों को मुफ्त घरेलू गैस कनेक्शन बांटे गये। उसी तर्ज पर मुख्यमंत्री गृहिणी सुविधा योजना में 3 लाख 35 हजार परिवारों को घरेलू गैस कनेक्शन उपलब्ध करवाए। परिणामस्वरूप हिमाचल देश का पहला ऐसा राज्य बन गया जहां हर घर में घरेलू गैस कनेक्शन पहुंच चुका है।

भाजपा के लिए हॉलीडे डेस्टिनेशन नहीं, डेवलेपमेंट डेस्टिनेशन है प्रदेश
पात्रा ने कांग्रेस पार्टी पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस के लिए हिमाचल प्रदेश हॉलीडे डेस्टिनेशन है। वहीं भारतीय जनता पार्टी के लिए डेवलेपमेंट डेस्टिनेशन है। कांग्रेस के नेता हिमाचल में प्रॉपर्टी और आराम के लिए आते हैं जबकि प्रधानमंत्री मोदी हिमाचल में आकर हिमाचल की तरक्की के लिए कार्य करते हैं। कांग्रेस में न नेता हैं न नीति है न नियत है और न ही नेतृत्व है।

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर कसा तंज
भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि राहुल गांधी आजकल भारत जोड़ो यात्रा पर निकले हैं, जो हिमाचल और गुजरात से होकर नहीं आ रही है। उन्होंने कांग्रेस से पूछा कि राहुल गांधी की हिमाचल के प्रति उदासीनता का क्या कारण है और वो क्यों हिमाचल में प्रचार नहीं करना चाहते हैं या कांग्रेस के नेता ही उन्हें हिमाचल नहीं लाना चाहते हैं। उसी तरह सोनिया गांधी भी अभी तक चुनाव प्रचार में हिमाचल नहीं आई हैं और न ही राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे अभी तक हिमाचल में चुनाव प्रचार में आए हैं। क्या कांग्रेस पार्टी अपने शीर्ष नेतृत्व को एक और हार के ठिकरे से बचाना चाहती है।

दृष्टि पत्र में होगा अगले पांंच वर्षों के विकास कार्यों का ब्यौरा
संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस की अपनी कोई गांरटी नहीं है तो उनकी गारंटियों पर क्या विश्वास किया जाए। इनकी तो यह भी गारंटी नहीं है कि अगला चुनाव लड़ भी पाएंगे या नहीं। इनकी गारंटियों की हवा तो इनके बड़े नेता आनंद शर्मा ने ही निकाल दी है। एक तरफ जहां कांग्रेस झूठी गारंटियों की बात कर रही है, वहीं कल भारतीय जनता पार्टी, राष्ट्रीय अध्यक्ष के नेतृत्व में और सभी वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में अपना दृष्टि पत्र हिमाचल में जारी कर रही है। इसमें भारतीय जनता पार्टी की सरकार का अगले पांच वर्षों के विकास कार्यों का ब्यौरा होगा।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here