Delhi: प्रदूषण पर भाजपा बोली, दिल्ली सरकार अपनी गलतियों का ठीकरा किसी और पर न फोड़े

गौरव भाटिया ने कहा कि स्मॉग टावर में लगे ताले पर अरविंद केजरीवाल की सरकार सफाइयां दे रही हैं लेकिन सवाल यह है कि इस पर ताला लगा ही क्यों?

653

दिल्ली (Delhi) में जानलेवा होते प्रदूषण (Pollution) पर भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) को जिम्मेदार ठहराया है। शुक्रवार को भाजपा मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में प्रवक्ता गौरव भाटिया (Gaurav Bhatia) ने कहा कि दिल्ली सरकार (Delhi Government) अपनी गलतियों का ठीकरा किसी और पर फोड़ रही है। अरविंद केजरीवाल प्रदूषण से निपटने में नाकाम रहे हैं और दिल्ली को गैस का चैंबर बना दिया है। आम आदमी पार्टी की सरकार ने प्रदूषण से निपटने के लिए कोई कारगर उपाय नहीं किए, इसलिए अब वह इसका ठीकरा केंद्र सरकार पर फोड़ रही है।

उन्होंने कहा कि पिछले साल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वायु प्रदूषण से निपटने में अपनी जिम्मेदारी की बात की थी और वायु प्रदूषण की समस्या को नियंत्रित करने के लिए एक साल का समय मांगा था। अब, उन्हें दिल्ली की जनता को इस बारे में जवाब देना चाहिए। अरविंद केजरीवाल ईडी के समन से जिस तरह भागे थे, उस तरह नहीं भागना चाहिए।

यह भी पढ़ें- Assembly Elections: छत्तीसगढ़ दौरे पर अमित शाह, कांग्रेस पर लगाए ये आरोप

हरियाणा को 653 करोड़ रुपये की सहायता
गौरव भाटिया ने कहा कि स्मॉग टावर में लगे ताले पर अरविंद केजरीवाल की सरकार सफाइयां दे रही हैं लेकिन सवाल यह है कि इस पर ताला लगा ही क्यों ? और प्रदूषण से निपटने के लिए सरकार ने कोई दूसरे विकल्प क्यों नहीं तलाशे? उन्होंने कहा कि अगर आंकड़ों पर ध्यान दें तो केंद्र सरकार ने बिना भेदभाव किए इस दिशा में सभी प्रदेशों की मदद की है। राज्यों के साथ कई बैठकें की हैं। इस दिशा में पंजाब सरकार को केंद्र ने 1347 करोड़ रुपये की सहायता प्रदान की है। हरियाणा को 653 करोड़ रुपये की सहायता दी है। उन्होंने कहा कि सरकार के प्रयासों से हरियाणा में पराली जलाने की घटनाओं में कमी आई है लेकिन पंजाब में पराली जलाने के मामले 45 फीसदी बढ़ गए। केंद्र सरकार ने पंजाब को बायो डिकंपोजर भी उपलब्ध कराए थे। दिल्ली की हवाओं में जहर घोलने का सबसे बड़ा कारण पंजाब में पराली जलाने से हो रहा है। इसलिए आम आदमी पार्टी को, मंत्री गोपाल राय को अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करना चाहिए। राजनीति से ऊपर उठ कर जनता के प्रश्नों के उत्तर दें।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.