B J P ने कश्मीर में आठ नेताओं को जारी किया नोटिस, ये है कारण

भाजपा ने अल्ताफ ठाकुर, अली मोहम्मद मीर, जीएम मीर, आसिफ मसूदी, आरिफ राजा, अनवर खान, मंजूर भट और बिलाल पर्रे को नोटिस जारी किया है।

33

भारतीय जनता पार्टी की अनुशासन समिति ने कश्मीर घाटी में पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में 8 पार्टी नेताओं को नोटिस जारी किया है। पार्टी ने अल्ताफ ठाकुर, अली मोहम्मद मीर, जीएम मीर, आसिफ मसूदी, आरिफ राजा, अनवर खान, मंजूर भट और बिलाल पर्रे को नोटिस जारी किया है। नोटिस में लिखा है कि सोफी यूसुफ के खिलाफ अनुशासनहीनता की जांच करते समय अनुशासन समिति के संज्ञान में आया कि पार्टी में अनुशासन बनाए रखने के लिए हानिकारक गतिविधियों में शामिल होने के लिए उनमें से प्रत्येक के खिलाफ गंभीर आरोप और अनुशासनहीनता के सबूत हैं। भाजपा अनुशासन समिति में अध्यक्ष सुनील सेठी और सदस्य असीम गुप्ता और रेखा महाजन शामिल हैं।

राष्ट्रपति की मंजूरी के बाद नारी शक्ति वंदन अधिनियम बन गया कानून! जानिये, कब से महिलाओं को मिलेगा लाभ

नोटिस में है क्या?
समिति की तरफ से इन नेताओं से कहा गया, “आपकी गतिविधियों से पार्टी नेतृत्व में अविश्वास की भावना पैदा हुई है। पार्टी में आपकी स्थिति और आपके पिछले योगदान को ध्यान में रखते हुए अनुशासन समिति ने आपको अपने आचरण के लिए बिना शर्त माफी मांगने और भविष्य में ऐसी कोई गतिविधि न दोहराने का एक अवसर देने का निर्णय लिया है, अन्यथा अनुशासन समिति आपके खिलाफ नियमित कार्यवाही शुरू करेगी और नोटिस में कहा गया है कि अनुशासनहीनता के आरोप साबित होने पर आपको आधिकारिक पद से हटाया जा सकता है और यहां तक कि प्राथमिक सदस्यता से भी हटाया जा सकता है। इसमें लिखा है कि अगर वे बिना शर्त माफी मांगना चाहते हैं और भविष्य के लिए वचन देना चाहते हैं तो इसे आज से एक सप्ताह के भीतर पार्टी अध्यक्ष को भेजा जा सकता है।”

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.