Arvinder Singh Lovely: दिल्ली में कांग्रेस को बड़ा झटका, अरविंदर सिंह लवली ने छोड़ा अध्यक्ष पद

लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली कांग्रेस प्रमुख अरविंदर सिंह लवली ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

324

कांग्रेस (Congress) नेता अरविंदर सिंह लवली (Arvinder Singh Lovely) ने पार्टी की दिल्ली (Delhi) इकाई के अध्यक्ष पद (President’s Post) से इस्तीफा (Resignation) दे दिया है। लवली ने शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) को लिखे पत्र में कहा कि वह पार्टी की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष पद पर बने रहने में असमर्थ हैं। लवली ने पिछले साल अगस्त में अध्यक्ष का पद संभाला था।

अरविंदर सिंह लवली ने लिखा, “दिल्ली कांग्रेस इकाई उस पार्टी के साथ गठबंधन के खिलाफ थी जो कांग्रेस पार्टी के खिलाफ झूठे, मनगढ़ंत और दुर्भावनापूर्ण भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के एकमात्र आधार पर बनी थी। इसके बावजूद, पार्टी ने दिल्ली में आप के साथ गठबंधन करने का फैसला किया…”

यह भी पढ़ें-

भाजपा ने कसा तंज
दिल्ली कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से अरविंदर सिंह लवली के इस्तीफे पर बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने कहा, ‘एक तरफ पीएम मोदी के नेतृत्व में मिशन और विजन वाली पार्टी और गठबंधन है और दूसरी तरफ एक पार्टी है। गठबंधन जिसके भीतर विभाजन और भ्रम है और ये टुकड़ों में पार्टी है। आज अरविंदर सिंह लवली ने स्थिति साफ कर दी है। उन्होंने दिल्ली से ऐसे उम्मीदवार उतारे जिनका न तो दिल्ली से कोई लेना-देना था और न ही उनकी पार्टी से। जिस आम आदमी पार्टी का जन्म कांग्रेस को ख़त्म करके हुआ था। जिनसे पंजाब में कुश्ती होती है, उनसे दिल्ली में प्यार होता है। जनता इस बात को समझ रही थी और अब कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता भी इससे तंग आ चुके हैं और अपनी निराशा व्यक्त कर रहे हैं, इसलिए जम्मू-कश्मीर से कन्याकुमारी तक इस गठबंधन में केवल टकराव है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.