सीरम इंस्टीट्यूट के बाहर भीम आर्मी ने इसलिए किया प्रदर्शन!

पुणे में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की इमारत के बाहर भीम आर्मी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर वैक्सीन की कीमत बढ़ाए जाने को लेकर अपनी नाराजगी जताई।

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया द्वारा बढ़ाई गई टीके की कीमत को लेकर विरोध बढ़ता दिख रहा है। कई राज्यों और पार्टियों द्वारा इसे लेकर विरोध किए जाने के बाद अब महाराष्ट्र में भीम आर्मी भी इसके खिलाफ सड़क पर उतर गई है। पुणे में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की इमारत के बाहर इस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर वैक्सीन की कीमत बढ़ाए जाने को लेकर अपनी नाराजगी जताई है।

बता दें कि टीका बनाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने पिछले दिनों कोविड-19 टीका ‘कोविशील्ड’ की कीमत राज्य सरकारों के लिए 400 रुपए प्रति खुराक और निजी अस्पतालों के लिए 600 रुपए प्रति खुराक कर दी है। कंपनी ने यह भी कहा है कि वह अगले दो महीने में टीके का उत्पादन बढ़ाकर सीमित क्षमता के मुद्दे का समाधान करेगी।

केंद्र और राज्य सरकारों में टकराव
केंद्र और राज्य सरकारों में सीरम इंस्टीट्यूट की कोविशील्ड वैक्सीन की कीमत को लेकर विवाद बढ़ता दिखाई दे रहा है। यह वैक्सीन केंद्र सरकार को 150 रुपए में उपलब्ध कराई जा रही है तो वहीं राज्य सरकार को 400 रुपए में दी जा रही है, जबकि निजी अस्पतालों में यह 600 रुपए में बेची जा रही है।

ये भी पढ़ेंः दवा देकर भी क्यों फंस गए भाजपा सांसद? पढ़ें महाराष्ट्र में रेमडेसिविर पर नया राड़ा

सीरम इंटीट्यूट के बाहर प्रदर्शन और नारेबाजी
पुणे स्थित सीरम इंटीट्यूट के बाहर आज भीम आर्मी एकता मिशन महाराष्ट्र की ओर से इसी मुद्दे पर विरोध प्रदर्शन किया गया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने कंपनी के मुख्य द्वार पर जमकर नारेबाजी की।

ये भी पढ़ेंः ऐसे नाजुक वक्त में भी दवाओं की कालाबाजारी से बाज नहीं आ रहे धंधेबाज!

ये है मांग
उनका कहना था कि केंद्र और राज्य सरकार को अलग-अलग कीमत पर वैक्सीन देना कहां का न्याय है?  उन्होंने कहा है कि हम यह अन्याय सहन नही करेंगे। भीम आर्मी एकता मिशन महाराष्ट्र के इन कार्यकर्ताओं ने इंस्टीट्यूट से वैक्सीन की कीमत कम करने के साथ इसे सबको समान कीमत पर उपलब्ध कराने की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here