Uttar Pradesh: प्रधानमंत्री ने किया ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का उद्घाटन, योगी सरकार की सरहाना करते हुए कही ये बात

126

Uttar Pradesh: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी(Prime Minister Narendra Modi) ने कहा कि उत्तर प्रदेश में व्यापार, विकास और विश्वास का माहौल(Environment of business, development and trust in Uttar Pradesh) बना है। डबल इंजन की सरकार(Double engine government) ने दिखाया है कि अगर बदलाव की नियत है तो उसे कोई रोक नहीं सकता है। बीते कुछ वर्षों में यूपी से होने वाला एक्सपोर्ट दो गुना(exports double) हो चुका है।

प्रधानमंत्री माेदी 19 फरवरी को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी (जीबीसी) के उद्घाटन अवसर पर संबोधित कर रहे थे। इसके माध्यम से 10 लाख करोड़ रुपये की 14 हजार निवेश परियोजनाओं का शुभारंभ हुआ।

योदी सरकार की सराहना
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश वह राज्य है, जहां देश के सबसे ज्यादा एक्सप्रेसवे, जहां देश में सबसे ज्यादा इंटरनेशनल एयरपोर्ट हैं। आज उत्तर प्रदेश वह राज्य है, जहां देश की पहली रैपिड रेल चल रही है। नदियों के विशाल नेटवर्क के माध्यम से मालवाहक का कार्य किया जा रहा है। ट्रांसपोर्टेशन सस्ता हुआ है। आज के कार्यक्रम का आकलन केवल निवेश को देखते हुए नहीं कर रहा हूं। यहां जो सबको उम्मीद दिख रही है, वह बहुत व्यापक है।

विकसित भारत के विकसित उत्तर प्रदेश का संकल्प
प्रधानमंत्री ने कहा कि आज हम यहां विकसित भारत के विकसित उत्तर प्रदेश के संकल्प के लिए एकजुट हुए हैं। मुझे बताया गया कि आज का यह कार्यक्रम प्रदेश के सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों में लोग लाइव देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि वर्ष 2017 से पहले उत्तर प्रदेश में अपराध, दंगे, छीना झपटी की खबरें आती रहती थीं, उस दौरान अगर कोई कहता कि उत्तर प्रदेश को विकसित राज्य बनाएंगे तो शायद कोई तैयार नहीं होता। विश्वास करने का तो सवाल ही नहीं होता। आज लाखों करोड़ों रुपये का निवेश उत्तर प्रदेश की धरती पर आ रहा है और मैं यहीं से सांसद हूं। मेरे उत्तर प्रदेश में जब निवेश होता है तो मुझे सबसे ज्यादा खुशी होती है।

Current Sugar Marketing Year 2023-24: देश में 15 फरवरी तक हुआ 223.68 लाख टन चीनी का उत्पादन, महाराष्ट्र नंबर वन! जानिये, अन्य राज्यों का कैसा रहा प्रदर्शन

उद्योग बदलेंगे प्रदेश की तस्वीर
मोदी ने कहा कि आज हजारों प्रोजेक्ट पर काम शुरू हो रहा है। जो फैक्टरियां लग रही हैं, उद्योग स्थापित हो रहे हैं, वे सब उत्तर प्रदेश की तस्वीर बदलने वाले हैं। मैं सभी निवेशकों को और विशेष कर उत्तर प्रदेश के सभी युवाओं को बधाई देता हूं। उत्तर प्रदेश में डबल इंजन की सरकार बने 7 वर्ष हो रहे हैं। बीते 7 वर्ष में प्रदेश का पुराना कल्चर बदल गया है। क्राइम कल्चर बहुत कम हुआ और बिजनेस कल्चर का विस्तार हुआ है।

गरीबों के लिए बनाए गए चार करोड़ घर
प्रधानमंत्री ने कहा कि पहले हमें मूलभूत सुविधाओं के लिए भी तरसाया गया। अब देश ही नहीं उत्तर प्रदेश को भी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। शहरों में रहने में गरीबों के लिए चार करोड़ घर बनाये हैं। शहरों में रहने वाले 25 लाख परिवारों को लोन में छूट मिली है। इनमें डेढ़ लाख परिवार उत्तर प्रदेश के हैं। पहले दो लाख पर ही टैक्स लग जाता था। आज मध्यम वर्ग के परिवारों को सात लाख तक कोई टैक्स नहीं देना पड़ता है। मध्यम वर्गीय परिवारों को लाखों करोड़ों का फायदा हुआ है।

हमारी सरकार गरीब के घर खुद आ रही हैः पीएम
उन्होंने कहा कि पहले लोगों को लंबी लाइनें लगानी पड़ती थीं, अब हमारी सरकार गरीब के घर खुद आ रही है, ये मोदी की गारंटी है। जब तक हर लाभार्थी को उसका लाभ नही मिलेगा, हमारी सरकार शांत नही बैठेगी।उन्होंने कहा कि आज मोदी उनको भी पूछ रहा है, जिनको पहले कभी किसी ने नहीं पूछा। रेहड़ी, पटरी ठेले वालों के बारे में किसी सरकार ने नहीं सोचा। अब तक इनको दस हजार करोड़ की मदद दी जा चुकी है। पीएम स्वनिधि का लाभ उत्तर प्रदेश के भी 22 लाख लोगों को लाभ मिला है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.