Madhya Pradesh: मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की सुरक्षा में 36 एनएसजी कमांडो तैनात, इस तिथि को आएंगे गृह नगर उज्जैन

जेड प्लस सुरक्षा के तहत सीएम डॉ. यादव को बुलेट प्रूफ कार दी गई है। उनकी सुरक्षा में 36 एनएसजी कमांडो, दो एसपी, दो एएसपी और चार डीएसपी, विशेष सुरक्षा बल के जवान और राज्य पुलिस के हथियारबंद जवान तैनात रहेंगे।

1549

Madhya Pradesh: प्रदेश के सीएम डॉ. मोहन यादव (CM Dr. Mohan Yadav) 16 दिसंबर को उज्जैन शहर(ujjain city) आएंगे। इस बार पूरा नगर उनका स्वागत कर सकेगा। स्वागत के लिए पूरे शहर में 300 से ज्यादा मंच(More than 300 platforms) बनने की संभावना है। पार्टी ने सभी कार्यकर्ताओं को गाइडलाइन भी जारी कर दी है कि कोई भी सीएम को कार से न उतारे और फूल न फेंके। पुष्पहार चलते समय प्रदान न करें। डीजे आदि भी निर्धारित आवाज में ही बजाएं। डॉ. यादव को जेड प्लस सुरक्षा(Z Plus Security) दे दी गई है। वे अब 24 घंटे सुरक्षा घेरे में रहेंगे।

रैली में शामिल होंगे 10 हजार लोग
सीएम बनने के बाद डॉ. यादव दूसरी बार शहर आ रहे हैं, लेकिन इस बार वे लोगों के बीच आएंगे। दोपहर करीब 1 बजे सीएम के आने की संभावना है। वे दोपहर 3 बजे दशहरा मैदान से निकलने वाली विकसित भारत संकल्प यात्रा(Developed India Sankalp Yatra) को हरी झंडी दिखाएंगे। रैली में करीब दस हजार लोगों के आने की संभावना है। इसमें ग्रामीण क्षेत्रों के हितग्राही भी शामिल होंगे। शहर आने पर विभिन्न सामाजिक संगठनों(various social organizations) द्वारा उनका स्वागत किया जाएगा। स्वागत रैली के लिए 15 दिसंबर को पार्टी नेताओं ने कार्यकर्ताओं को खास निर्देश जारी किए हैं।

दी गई है हिदायत
सभी को हिदायत दी गई है कि कोई भी सीएम पर फूल नहीं फेंकेगा। केवल पंखुड़ियों से ही स्वागत करना है। यह भी कहा गया है कि सीएम को कार से नीचे उतरने के लिए आग्रह न करें। सीएम सिक्योरिटी के निर्देशों के आधार पर ये हिदायतें दी गई हैं।

Court Firing: बिहार के दानापुर कोर्ट में हुआ अतीक अहमद जैसा कांड, कैदी की गोली मारकर हत्या

बैठक में विधायक अनिल जैन कालूहेड़ा, महापौर मुकेश टटवाल, वरिष्ठ नेता रूप पमनानी, पूर्व विधायक पारस जैन, विशाल राजोरिया आदि शामिल थे। नगर भाजपा अध्यक्ष विवेक जोशी ने बताया 200 से अधिक स्वागत मंच लगाने के प्रस्ताव तक ही आ चुके हैं। शनिवार को यह संख्या और बढ़ सकती है। करीब 300 मंच स्वागत के लिए रैली मार्ग में लगाए जा सकते हैं। जैन मंदिर में हुई समाजजनों की बैठक में स्वागत मंच के लिए लोग आतुर दिखाई दिए।

 एनएसजी कमांडो रहेंगे तैनात
जेड प्लस सुरक्षा के तहत सीएम डॉ. यादव को बुलेट प्रूफ कार दी गई है। उनकी सुरक्षा में 36 एनएसजी कमांडो, दो एसपी, दो एएसपी और चार डीएसपी, विशेष सुरक्षा बल के जवान और राज्य पुलिस के हथियारबंद जवान तैनात रहेंगे। इसके अलावा 15 से 18 गाड़ियों का कारकेड होगा। काफिले में एक बुलेटप्रूफ कार भी शामिल है जिसमें वह सवार रहेंगे।

सीएम की सभा कहां होगी, इसको लेकर अनिश्चय की स्थिति बनी हुई है। शुक्रवार को प्रशासनिक अधिकारियों ने दशहरा मैदान की तैयारियों का निरीक्षण भी किया।

रैली महाकाल से निकालने की थी तैयारी
सीएम डॉ. यादव के स्वागत के लिए शनिवार को निकलने वाली रैली महाकाल मैदान से निकालने की तैयारी थी, लेकिन विकसित भारत यात्रा की प्रदेश में उज्जैन से शुरुआत करने के कार्यक्रम के कारण दशहरा मैदान को तय किया गया।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.