Manipur: पुलिस ने 255 लोगों को लिया हिरासत में, संवेदनशील क्षेत्रों में सुरक्षा बलों की भारी तैनाती

पुलिस ने बताया कि पहाड़ी और घाटी दोनों में मणिपुर के विभिन्न जिलों में 141 नाके और जांच चौकियां स्थापित की गई है।

1381

Manipur: मणिपुर पुलिस ने राज्य के विभिन्न जिलों में कानून उल्लंघन के सिलसिले में 255 लोगों को हिरासत (255 people detained) में लिया। पुलिस ने आज बताया कि आवश्यक वस्तुओं के साथ एनएच -37 पर 430 तथा एनएच -2 पर 460 वाहनों की आवाजाही सुनिश्चित की गई है। वाहनों की स्वतंत्र और सुरक्षित आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए सभी संवेदनशील स्थानों (sensitive places) पर कड़े सुरक्षा उपाय किए गए हैं और संवेदनशील क्षेत्रों में सुरक्षा बलों (security forces) को व्यापक पैमाने पर तैनात किया गया है। पुलिस ने बताया कि पहाड़ी और घाटी दोनों में मणिपुर के विभिन्न जिलों में 141 नाके और जांच चौकियां स्थापित की गई है।

भारी संख्या में हथियार-गोला बारूद बराम
 बता दें कि मणिपुर में बड़ी संख्या में हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया। पुलिस ने बताया कि मणिपुर पुलिस और असम राइफल्स के संयुक्त अभियान में यह सफलता मिली। इस अभियान के दौरान इंफाल पूर्व से एक मैगजीन के साथ एक 9 एम.एम. पिस्तौल, तीन 9 एमएम गोला-बारूद, छह हैंड ग्रेनेड बरामद किए गए।

संवेदनशील इलाकों चला तलाशी अभियान
पुलिस के अनुसार इंफाल पूर्व, थौबल, इंफाल पश्चिम और चुराचांदपुर जिलों के सीमावर्ती और संवेदनशील इलाकों में तलाशी अभियान चलाया गया। इस दौरान इंफाल पूर्व से एक मैगजीन के साथ 9 मि.मी. पिस्तौल, एक मैगजीन के साथ 9 मि.मी. सीएमजी, एक .303 राइफल जिसमें दो गोला-बारूद शामिल हैं, दो 12 बोर बंदूक के साथ एक गोला-बारूद का राउंड, एक सिंगल बैरल, दो देशी निर्मित लंबी दूरी के मोर्टार के साथ तीन राउंड, चार कारतूस 38 मि.मी. दंगा रोधी और एक स्ट्रिंगर कारतूस, छह आंसू गैस के गोले और एक रेडियो सेट चुराचांदपुर जिले से बरामद किया गया। (हि.स.)

यह भी पढ़ें – Delhi Art Week आज से, आधुनिक और समकालीन कला का दिखेगा संगम

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.