फिर विवादों में एएमयू, झंडा फहराने के बाद छात्रों ने लगाए ये नारे

इस घटना की जानकारी एएमयू के पूर्व छात्र डॉक्टर नितेश शर्मा ने दी है। शर्मा ने बताया कि 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर यूनिवर्सिटी कैंपस में कुलपति की उपस्थित में छात्रों के एक समूह ने अल्लाह हू अकबर के नारे लगाए।

106

गणतंत्र दिवस के दिन जहां पूरे देश में जश्न मनाया जा रहा था, वहीं अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में कुछ ऐसा हो गया की वहां पर बवाल मच गया। छात्रों की अराजकता के चलते वहां हंगामा हो गया। यह बवाल उस समय हुआ जब अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के कुलपति तारिक मनसूर तिरंगा फहराकर लोगों को बधाई दे रहे थे। कुलपति तारिक मनसूर की मौजूदगी में ही छात्रों ने अल्लाह हू अकबर और नारा-ए-तकबीर के नारे लगाए। जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

अल्लाह हू अकबर के लगाए नारे
एएमयू अपने विवादित बयानों के चलते हमेशा चर्चा में रहा है। यहां के छात्र एक बार फिर विवादों में घिरते नजर आ रहे हैं। यहां गणतंत्र दिवस के मौके पर छात्रों ने भारत मां की जय के नारे की जगह अल्लाह हू अकबर के नारे लगाए। जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कई छात्र एकत्रित होकर अल्लाह हू अकबर और नारा-ए-तकबीर के नारे लगा रहे हैं। खास बात यह है कि जिस जगह पर ये छात्र धर्म विशेष के नारे लगा रहे हैं, उससे कुछ ही दूरी पर कुलपति तारिक मनसूर भी खड़े हैं।

ये भी पढ़ें- ताश के पत्तों की तरह बिखर गई दो मंजिला इमारत, एक की मौत, कइयों के दबे होने की आशंका

छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की मांग
इस घटना की जानकारी एएमयू के पूर्व छात्र डॉक्टर नितेश शर्मा ने दी है। शर्मा ने बताया कि 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर यूनिवर्सिटी कैंपस में कुलपति की उपस्थित में छात्रों के एक समूह ने अल्लाह हू अकबर के नारे लगाए। पूर्व छात्र ने कहा कि यह एक जंग का नारा है। यह एक धर्म का नारा है। यह नारा उनकी सोच को दर्शाता है। यूनिवर्सिटी कैंपस में इस तरह के नारे लगाकर आखिर ये छात्र क्या संदेश देना चाहते हैं। पूर्व छात्र डॉक्टर नितेश शर्मा ने इस मामले में नारेबाजी करने वाले छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

दोष‍ियों पर होगी कार्रवाई
इस मामले में प्रॉक्टर प्रो. एम वसीम अली ने कहा है कि वीडियो उनके संज्ञान में आया है। उन्होंने कहा कि इस मामले को गंभीरता से लिया गया है। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.