सीएमओ की अपील पर स्वास्थ्यकर्मियों ने छोड़े वाहन, ऐसे पहुंचे कार्यालय

बदलते क्लाइमेट और ग्लोबल वार्मिंग से आज पूरी दुनिया जूझ रही है। दिन-प्रतिदिन प्रदूषण का खतरा इतना बढता जा रहा है कि इसका सीधा असर जीवन पर पड़ता हुआ दिखाई दे रहा है।

82

हरियाणा के भिवानी में स्थानीय चौ. बंसीलाल सामान्य अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मी 12 जुलाई को साइकिल पर कार्यालय में पहुंचे। पर्यावरण संरक्षण के उद्देश्य से सिविल सर्जन द्वारा पिछले सप्ताह स्वास्थ्यकर्मियों से अपील की गई थी कि 12 जुलाई को सभी कर्मचारी कार्यालय में साइकिल पर या पैदल आएं। इससे उनका स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा तथा कर्मचारी इस दिन अपना व्हीकल प्रयोग नहीं करेगें तो पर्यावरण भी शुद्ध होगा।

सिविल सर्जन डा. रघुवीर शांडिल्य ने बताया कि पिछले सप्ताह पर्यावरण और स्वास्थ्य को देखते हुए स्वास्थ्यकर्मीयों को पत्र के माध्यम से अपील की गई थी कि सभी कर्मचारी सप्ताह में एक दिन साइकिल पर या पैदल कार्यालय पहुंचे। इसलिए वे स्वयं भी साईकिल पर कार्यालय आए थे तथा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारी भी साइकिल पर आए थे।

उन्होंने बताया कि किसी भी कार्य के लिए प्रत्येक व्यक्ति की जिम्मेवारी है कि वे स्वंय जागरूक बने और दूसरों को भी जागरूक करे। सिविल सर्जन डा. रघुवीर शांडिल्य व उप सिविल सर्जन डा. सुमन विश्वकर्मा साइकिल पर एक साथ कार्यालय पहुंचे, जिनको स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने पौधा देकर सम्मानित किया। वहीं 12 जुलाई को भी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारी साइकिल पर आए।

यह भी पढ़ें-शोपियां मुठभेड़: सुरक्षाबलों के डर से जान बचाकर भागे आतंकी, इस बात का भी मिला लाभ

सिविल सर्जन ने बताया कि बदलते क्लाइमेट और ग्लोबल वार्मिंग से आज पूरी दुनिया जूझ रही है। दिन-प्रतिदिन प्रदूषण का खतरा इतना बढता जा रहा है कि इसका सीधा असर जीवन पर पड़ता हुआ दिखाई दे रहा है। फिर चाहे वह इंसान हो या पशु-पक्षी। बिगड़ता पर्यावरण हर किसी को प्रभावित कर रहा है। उन्होंने कहा कि फिटनेस के लिए व्यायाम और साइकलिंग को दिनचार्या का हिस्सा अवश्य बनांए ताकि आजीवन स्वस्थ और फिट रहा जा सके।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.