ICC Men’s T20 World Cup: आगामी विश्व कप के लिए भारतीय टीम का हुआ एलान, हार्दिक पंड्या बने उपकप्तान

विराट कोहली को भी उन खबरों के बावजूद चुना गया है कि टीम में उनका स्थान तय नहीं है।

366

ICC Men’s T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup) के लिए टीम इंडिया (team india) की टीम का ऐलान हो गया है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टीम का नेतृत्व करेंगे जबकि हार्दिक पंड्या (hardik pandya) को उप-कप्तान बनाया गया है, क्योंकि इस भूमिका के लिए ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की जगह लेने की खबरें हैं। बाद वाला।

हालाँकि, न केवल एक विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में अपनी फिटनेस साबित करने के बाद, बल्कि बल्ले से भी शानदार फॉर्म दिखाने के बाद, विश्व कप में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने के लिए तैयार हैं।

यह भी पढ़ें-  ICC Men’s T20 World Cup: आगामी विश्व कप के लिए आज हो सकता है टीम का एलान

रिंकू सिंह को टीम से बाहर
हैरानी की बात यह है कि रिंकू सिंह को टीम से बाहर कर दिया गया है और सबसे छोटे प्रारूप में अंतरराष्ट्रीय पदार्पण के बाद से शानदार फिनिशिंग कौशल दिखाने के बावजूद वह ट्रैवलिंग रिजर्व का हिस्सा हैं। रवि बिश्नोई गैर-विश्व कप वर्षों में नियमित रूप से खेलने के बाद चूकने वाले एक और गेंदबाज हैं क्योंकि राजस्थान रॉयल्स के लिए चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीज़न में शानदार प्रदर्शन के बाद युजवेंद्र चहल ने उन्हें पीछे छोड़ दिया है।

यह भी पढ़ें- Result: उत्तराखंड बोर्ड 10वीं-12वीं का रिजल्ट घोषित, हाईस्कूल में प्रियांशी तो इंटरमीडिएट में पीयूष-कंचन ने किया टॉप

विराट कोहली का फॉर्म
इस बीच, विराट कोहली को भी उन खबरों के बावजूद चुना गया है कि टीम में उनका स्थान तय नहीं है। वह वर्तमान में आईपीएल 2024 में 10 मैचों में 500 रन के साथ ऑरेंज कैप धारक हैं और हाल ही में, गुजरात टाइटंस के खिलाफ 44 गेंदों में नाबाद 70 रन बनाकर विजयी अभियान के बाद आलोचकों को कड़ी प्रतिक्रिया दी थी। संजू सैमसन को आखिरकार आईपीएल में उनकी निरंतरता का इनाम मिला है और वह संभवत: टीम में दूसरे विकेटकीपर हैं।

यह भी पढ़ें- Maharashtra: मालशिरस से PM Modi ने बिना नाम लिए शरद पवार पर कसा तंज, जानिए क्या कहा?

शिवम दुबे की एंट्री
शिवम दुबे एक और खिलाड़ी हैं जिन्हें आईपीएल 2024 में फॉर्म के आधार पर चुना गया है। उन्होंने इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए शानदार स्ट्राइक रेट से काफी रन लुटाए हैं और संभवतः हार्दिक पांड्या के लिए बैकअप ऑलराउंडर भी हैं। बाकी टीम उम्मीद के अनुरूप है और रोहित के साथ यशस्वी जयसवाल पसंदीदा सलामी बल्लेबाज हैं। चहल के अलावा रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव अन्य स्पिनर हैं और तीन विशेषज्ञ तेज गेंदबाज-जसप्रित बुमरा, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज को चुना गया है। शुबमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और अवेश खान यात्रा रिजर्व का हिस्सा हैं और टीम के साथ रहेंगे लेकिन टीम का आधिकारिक हिस्सा नहीं हैं।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: महायुति उम्मीदवार रवींद्र वायकर को मुंबई उत्तर पश्चिम से मिला टिकट, उबाठा गुट के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (वीसी), शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज।

रिजर्व खिलाडी: शुबमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद, अवेश खान

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.