20 मई से सम्राट पृथ्वीराज चौहान राज्य स्तरीय हॉकी प्रतियोगिता का शुभारंभ, ये टीमें ले रही हैं हिस्सा

इस प्रतियोगिता में राज्य भर से आठ पुरूष व महिला वर्ग की 12 टीमें भाग ले रही है।आयोजन समिति के कंवल प्रकाश किशनानी ने बताया कि जयंती के अवसर पर विभिन्न खेलों की प्रतिस्पर्द्धाओं के अन्तर्गत हॉकी खेल की भी प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है।

103

सम्राट पृथ्वीराज चौहान जयंती के अवसर पर शुक्रवार से चन्द्रवरदाई नगर स्थित हॉकी स्डेडियम में राज्य स्तरीय हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इस प्रतियोगिता में राज्य भर से आठ पुरुष व महिला वर्ग की 12 टीमें हिस्सा ले रही हैं। आयोजन समिति के कंवल प्रकाश किशनानी ने बताया कि जयंती के अवसर पर विभिन्न खेलों की प्रतिस्पर्द्धाओं के अन्तर्गत हॉकी खेल की भी प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। प्रतियोगिता का उद्घाटन सत्र, 20 शुक्रवार प्रातः 6:30 बजे आयोजित किया जायेगा। प्रतियोगिता में बाहर से आने वाली टीमों के आवास व भोजन की व्यवस्था आयोजन समिति की ओर से की गई है।आयोजन सचिव भारतीय खेल प्राधिकरण के पूर्व हॉकी प्रशिक्षक एवं राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी नंद कुमार शर्मा के अनुसार पुरूष वर्ग में सभी मुकाबले नॉक आउट आधार पर तथा महिला वर्ग में लीग आधार पर खेले जाएंगे। तीन दिवसीय प्रतियोगिता के मुकाबले चन्दरवरदाई नगर स्थित पृथ्वीराज चौहान स्टेडियम के एस्टोटर्फ मैदान पर होंगे । पुरूष वर्ग का फाइनल तथा महिला वर्ग का अंतिम लीग मुकाबला 22 मई को खेले जायेगें।

यह भी पढे-ज्ञानवापी मस्जिद मामला: वाराणसी न्यायालय को सर्वोच्च निर्देश, इस तिथि को होगी अगली सुनवाई

अजमेर हॉकी के सचिव देवेन्द्र सिंह शेखावत के अनुसार पुरूष वर्ग में भीलवाड़ा, हॉकी क्लब, हॉकी अजमेर, सेन्ट पॉल हॉकी क्लब, अजमेर, मलसर हॉकी क्लब, मेयों कॉलेज, खानपुरा हॉकी क्लब, भीलवाड़ा हॉकी क्लब व अजमेर हॉकी क्लब की टीमें भाग ले रही है। महिला वर्ग में खेलो इंडिया चुरू, भीलवाड़ा हॉकी क्लब, अजमेर गर्ल्स हॉकी क्लब व हॉकी क्लब नागौर की टीमें भाग ले रही है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.