मिशनरी स्कूल में चल रहा था धर्मांतरण का गंदा खेल, ऐसे हुआ पर्दाफाश

पुलिस की कार्रवाई के दौरान कुछ मीडियाकर्मी भी मौके पर पहुंच गए। इस दौरान एक युवती ने मीडिया कर्मियों से बहस भी की। युवती कह रही थी कि हम लोगों को अच्छी बातें सिखाते हैं।

103

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के उपनगर बैरागढ़ में स्थित एक निजी मिशनरी स्कूल में 15 मई को धर्मांतरण के प्रयास का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि स्कूल परिसर में कुछ हिंदू युवक-युवतियों को लालच देकर धर्म परिवर्तन कराए जाने का प्रयास किया जा रहा था। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने कार्रवाई की। इस दौरान पुलिस ने यहां से चार लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि स्कूल संचालक मौके से फरार हो गया। पुलिस ने शिकायत के आधार पर स्कूल संचालक सहित पांच लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है।

बैरागढ़ थाना प्रभारी दिनेश प्रताप सिंह ने बताया कि क्षेत्र के क्राइस्ट मेमोरियल स्कूल परिसर में कुछ लोगों को लालच देकर उनका धर्म परिवर्तन कराए जाने की सूचना मिल रही थी। नई बस्ती बैरागढ़ में रहने वाले महेंद्र उर्फ विक्की नाथ दास और जगदीश सांवले ने थाने में इसकी शिकायत की। पुलिस मौके पर पहुंची तो स्कूल में काफी संख्या में हिंदू लड़के-लड़कियां यीशु की प्रार्थना करते मिले।

चार गिरफ्तार, स्कूल संचालक फरार
यहां राजेश मालवीय अपनी 23 साल की बेटी रिद्दिका मालवीय के साथ मिलकर लोगों को समझा रहा था कि हिंदू धर्म बुरा है। क्रिश्चियन धर्म अच्छा है। पुलिस के पहुंचने के पहले ही स्कूल संचालक मैनेस मैथ्यूज फरार हो गया। पुलिस ने सीहोर के रहने वाले राजेश मालवीय और उसकी 23 साल की बेटी रिद्दिका मालवीय के साथ गांधीनगर की कामिनी जॉन और फंदा के रहने वाले पॉल पॉलिस को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके खिलाफ धार्मिक भावनाओं को भड़काने की धाराओं में केस दर्ज किया है। स्कूल संचालक मेनिस मैथ्यूज के खिलाफ भी प्रकरण दर्ज किया गया है।

मीडियाकर्मियों से बहस
पुलिस की कार्रवाई के दौरान कुछ मीडियाकर्मी भी मौके पर पहुंच गए। इस दौरान एक युवती ने मीडिया कर्मियों से बहस भी की। युवती कह रही थी कि हम लोगों को अच्छी बातें सिखाते हैं। बताया जाता है कि स्कूल में हर सप्ताह आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों से लोगों को बुलाकर बैठक की जाती थी। भाजयुमो नेता मिक्की दास के अनुसार लोगों को प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन के लिए तैयार किया जाता है। शिकायतकर्ता महेंद्र ने बताया कि यहां तो लंबे समय से लोग धर्म परिवर्तन कराने आते हैं। उनके पिता अंदर प्रार्थना करा रहे हैं। वह पहले मालवीय था। अब वह क्रिश्चियन हो गया है। उसके पिता ने भी धर्म परिवर्तन कराया है। यह खुलासा युवक ने कैमरे के सामने किया।

हिंदू संगठनों ने की यह मांग
भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने मामले में सख्त कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने मामले को गंभीरता बताते हुए पुलिस प्रशासन को सख्त कार्रवाई करने की बात कही है। वहीं, बजरंग दल ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर स्कूल के सामने प्रदर्शन करने एवं पुतला दहन की तैयारी की है। बजरंग दल से जुड़े जीतू कटारिया के अनुसार लोगों पर दबाव डालकर धर्म परिवर्तन कराने का मामला गंभीर है। हम प्रदर्शन करेंगे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.