West Bengal Politics: बंगाल में कांग्रेस कार्यकर्ता नाराज, कांग्रेस अध्यक्ष की तस्वीर पर पोती गई स्याही

इस बीच आज सुबह यह बात सामने आई कि उस बैनर पर मल्लिकार्जुन खड़गे की फोटो पर स्याही पोत दी गई है।

425

West Bengal Politics: अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chaudhary) को कांग्रेस (Congress) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने फटकार लगाई। यह भी सुनने में आया था कि ममता (Mamata) को लेकर फैसला मैं और पार्टी आलाकमान (party high command) लेंगे। लेकिन ऐसे संकेत हैं कि अधीर रंजन चौधरी को मल्लिकार्जुन खड़गे की चुनौती पश्चिम बंगाल में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच बहुत लोकप्रिय नहीं है। एक चौंकाने वाला तथ्य सामने आया है कि मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान से नाराज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बैनर पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष की तस्वीर पर स्याही लगा दी।

कोलकाला में विधान भवन में सोरे कांग्रेस के कई बैनर लगे हैं। इसमें कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और कई कांग्रेस नेताओं की तस्वीरें हैं। इस बीच आज सुबह यह बात सामने आई कि उस बैनर पर मल्लिकार्जुन खड़गे की फोटो पर स्याही पोत दी गई है। इसी बैनर पर राहुल गांधी और सोनिया गांधी की भी तस्वीरें थीं। लेकिन ऐसा नहीं देखा गया कि उन्हें कोई नुकसान हुआ हो। इस बीच जैसे ही यह घटना सामने आई, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने तुरंत शाही द्वारा लगाए गए बैनर को वहां से हटा दिया।

यह भी देखें- Ebrahim Raisi: ईरानी राष्ट्रपति रायसी के हेलीकॉप्टर की ‘हार्ड लैंडिंग’ के बाद तलाशी जारी- रिपोर्ट

क्या है विवाद?
पूरा विवाद बंगाल में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी के ममता बनर्जी को लेकर दिए गए एक बयान से शुरू हुआ। हुआ ये था कि ममता बनर्जी ने एक सभा को संबोधित करते हुए बयान दिया था कि अगर देश में भारत अघाड़ी सरकार बनती है तो उनकी पार्टी उस सरकार को बाहर से समर्थन देगी। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए अधीरंचन चौधरी ने कहा था कि ममता बनर्जी पर भरोसा नहीं किया जा सकता, वह बीजेपी के साथ जा सकती हैं। लेकिन जब कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी भारत अघाड़ी के साथ हैं। पिछले दिनों यह भी कहा गया था कि हम सरकार में भागीदारी करेंगे। अधीर रंजन चौधरी फैसला नहीं लेंगे, बल्कि मैं और कांग्रेस आलाकमान फैसला लेंगे। खड़गे ने चेतावनी दी कि जो लोग इस फैसले से सहमत नहीं हैं वे बाहर चले जाएंगे।

यह भी देखें- Kids Dress: अपने बच्चों के लिए सर्वश्रेष्ठ पोशाक कैसे चुनें?

मल्लिकार्जुन खड़गे की चेतावनी
इस बीच मल्लिकार्जुन खड़गे की चेतावनी पर प्रतिक्रिया देते हुए अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि मैं ऐसे किसी भी व्यक्ति के पक्ष में नहीं बोलूंगा जो पश्चिम बंगाल में मुझे और हमारी पार्टी को राजनीतिक रूप से खत्म करने की कोशिश कर रहा है। यह प्रत्येक कांग्रेस कार्यकर्ता की लड़ाई है। साथ ही अधीर रंजन चौधरी ने आगे कहा कि मैं अपनी वैचारिक स्थिति से ममता बनर्जी का विरोधी हूं। अधीर रंजन चौधरी ने कहा, यह कोई व्यक्तिगत झगड़ा नहीं है। मेरी ममता बनर्जी से कोई व्यक्तिगत शिकायत नहीं है। लेकिन मैं उनकी राजनीतिक नैतिकता पर सवाल उठाता हूं।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.