बवाल काट रहे किसानों के साथ हो गया ऐसा! सीएम योगी ने दिया यह आदेश

लखीमपुर खिरी में उपमुख्यमंत्री का एक कार्यक्रम था। वे यहां 117 करोड़ का उपहार देने आए थे। उनको काले झंडे दिखाने के लिए यहां सड़कों पर पहले से ही काफी किसान जमा थे।

93

उत्तर प्रदेश में बड़ा बवाल हो गया है। यहां के लखीमपुर खीरी में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के कार्यक्रम के बाद यह बवाल खड़ा हो गया। उपमुख्यमंत्री को काले झंडे दिखाने के लिए आंदोलनकारी किसान जमा हुए थे। इस दौरान किसानों ने भारतीय जनता पार्टी के नेताओं की गाड़ियां रोकने की कोशिश की। इस कोशिश में कई किसान उनकी गाड़ियों के नीचे आ गए। इस हादसे में तीन किसानों की मौत हो गई। साथ ही कई घायल भी हो गए। इससे गुस्साए किसानों ने कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। भारतीय किसान यूनियन का कहना है कि किसानों की मौत गाड़ियों से रौंदने की वजह से हुई है।

इस बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस और प्रदेश के आला अधिकरियों को मौके पर पहुंचने का आदेश दिया है। साथ ही उन्होंने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का भी आदेश दिया है। बताया जा रहा है कि केंद्रीय राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के भतीजे आशीष मिश्रा की गाड़ी किसानों से घिर गई। इससे घबराए उनके ड्राइवर ने गाड़ी भगाने की कोशिश की। इस कारण यह हादसा हो गया।

उपमुख्यमंत्री के कार्यक्रम के बाद हुआ हंगामा
दरअस्ल लखीमपुर खिरी में उपमुख्यमंत्री मौर्य का एक कार्यक्रम था। वे यहां 117 करोड़ का उपहार देने आए थे। इस कार्यक्रम के संपन्न होने के बाद वे केंद्रीय राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी से मिलने के लिए रवाना हो गए। उनको काले झंडे दिखाने के लिए यहां सड़कों पर पहले से ही काफी किसान जमा थे। वे केंद्र के तीनों कृषि कानूनों का विरोध कर रहे थे। इसी दौरान भाजपा का झंडा लगी गाड़ियों की चपेट में आ जाने के कारण कुछ किसान कुचल गए और इसमें तीन किसानों की मौत हो गई, जबकि कुछ किसान घायल भी हो गए हैं।

ये भी पढ़ेंः किंग खान का बेटा ऐसे लाया था ड्रग्स… आर्यन शाहरुख खान गिरफ्तार

भाजपा नेताओं की पिटाई के साथ गाड़ियों में लगाई आग
इस घटना से गुस्साए किसानों ने खूब हंगामा किया और कई गाड़ियों में आग लगा दी। इसके साथ ही उन्होंने भाजपा नेताओं को गाड़ियों से बाहर निकलाकर जमकर पिटाई भी की। इस हंगामे की खबर मिलने पर उपमुख्यमंत्री रास्ते से ही लौट गए। दूसरी ओर इसकी सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और किसानों को खदेड़ दिया। फिलहाल स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल मंगाए गए हैं। मुख्यमंत्री ने आला अधिकारियों को भी मौके पर जाने का आदेश दिया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.