Houthi Rebels Target: यमन में हूती विद्रोहियों पर भारी बमबारी, अमेरिका सहित इन देशों की संयुक्त कार्रवाई

हूती विद्रोहियों के खिलाफ इस बड़ी कार्रवाई में हिस्सा लेने वाले देशों ने शनिवार को संयुक्त बयान जारी कर कहा है कि यमन में यह सैन्य कार्रवाई 8 स्थानों पर की गई जिसमें हूती के 18 ठिकानों को निशाना बनाया गया।

468

Houthi Rebels Target: अमेरिका (America) और ब्रिटेन (Britain) सहित सात देशों की सेना ने यमन (Yemen) में हूती विद्रोहियों (Houthi rebels) के ठिकानों पर बड़ा हमला किया। यमन की राजधानी सना के हूती ठिकानों को निशाना बना कर ये हमले किए गए।

हूती विद्रोहियों के खिलाफ इस बड़ी कार्रवाई में हिस्सा लेने वाले देशों ने शनिवार को संयुक्त बयान जारी कर कहा है कि यमन में यह सैन्य कार्रवाई 8 स्थानों पर की गई जिसमें हूती के 18 ठिकानों को निशाना बनाया गया। हमले को अमेरिका और ब्रिटेन के साथ ऑस्ट्रेलिया, बहरीन, कनाडा, डेनमार्क, नीदरलैंड और न्यूजीलैंड की सैन्य भागीदारी में अंजाम दिया गया।

यह भी पढ़ें- Mussoorie Lake: उत्तराखंड का खूबसूरत मसूरी झील, पर्यटकों की पहली पसंद!

पूर्वी अर्थव्यवस्थाओं को नुकसान पहुंचा रहे हूती
अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन के मुताबिक हमले का उद्देश्य ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों की ताकत को खात्मा करना है। हूती विद्रोही अगर अपने हमले नहीं रोके तो इसके गंभीर परिणाम उसे भुगतने होंगे। हूती मध्य पूर्वी अर्थव्यवस्थाओं को नुकसान पहुंचा रहे हैं। यमन सहित अन्य देशों को दी जाने वाली मानवीय सहायता के वितरण में भी ये बाधा पैदा कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Ritesh Pandey: बसपा छोड़ भाजपा में शामिल हुए सांसद रितेश पांडे

इजरायल को बनाया था निशाना
उल्लेखनीय है कि मौजूदा सप्ताह की शुरुआत में हूती विद्रोहियों ने ब्रिटेन के स्वामित्व वाले मालवाहक जहाज पर हमले किए और अमेरिकी विध्वंसक पर ड्रोन हमले की जिम्मेदारी ली थी। उन्होंने बैलिस्टिक मिसाइलों और ड्रोन से इजरायल के बंदरगाह और रिसॉर्ट शहर को निशाना बनाया था।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.