Vadodara: ईद के जुलूस में सर तन से जुदा नारा लगाने वालों पर कस गया पुलिस का शिकंजा

वीडियो वडोदरा के फतेहपुरा का है, जिसमें ईद ए मिलाद का जुलूस वडोदरा के एक मुस्लिम क्षेत्र से निकल रहा था।

33

वडोदरा से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। कई मुस्लिम युवकों ने डीजे की ताल पर ‘सर तन से जुदा’ के नारे के साथ गीत बजाये। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। इसके बाद गुजरात पुलिस एक्शन में आ गई। पुलिस ने तीन युवकों हैदर खान पठान, सरफराज उर्फ छोटू उर्फ कालिया अंसारी और राहुल को पकड़ा है। पुलिस ने तीनों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। राहुल डीजे का मालिक बताया गया है।

ईद के मिलाद के दिन वडोदरा में एक जुलूस निकाला गया था। इस दौरान जुलूस में ‘सर तन से जुदा’ का गीत बजाया गया। इस जुलूस में शामिल अन्य किसी ने इस गीत पर आपत्ति नहीं जताई। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस कार्रवाई में जुट गई। बताया गया कि वीडियो में जुलूस के दौरान एक गीत बजाया जा रहा है। गीत इस प्रकार था, गुस्ताखे नबी एक सजा-सन तन से जुदा, दूसरे वीडियो में भी एक गीत बजाया गया कि भारत का बच्चा, मेरे ख्वाजा के टुकड़े पर प लता है। बजाया जा रहा था।

सूत्रों के अनुसार यह वीडियो वडोदरा के फतेहपुरा का है, जिसमें ईद ए मिलाद का जुलूस वडोदरा के एक मुस्लिम क्षेत्र से निकल रहा था। वीडियो में तिरंगा ध्वज भी लहराया जा रहा था। जुलूस में शामिल युवकों पर तिरंगा के अपमान करने की बात भी कही जा रही है। वीडियो के सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद वडोदरा पुलिस के आलाधिकारी भी सतर्क हो गए। पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए जुलूस में शामिल तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। तीनों युवकों पर आईपीसी की धारा 153 अ, 114 और 188 और 131, 135 के तहत केस दर्ज किया गया है। जुलूस के दौरान तैनात पुलिसकर्मियों का कहना है कि एक साथ कई डीजे बजाए जाने की वजह से उन्हें आवाज स्पष्ट सुनाई नहीं दे रहा था।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.