Uttarkashi Silkyara Tunnel Accident: बचाव कार्य युद्ध स्तर पर जारी, डीएम ने जताई ये उम्मीद

उत्तरकाशी के जिलाधिकारी रुहेला और पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी अर्पण यदुवंशी मौके पर लगातार रेस्क्यू कार्यों की प्रोग्रेस का फीडबैक ले रहे हैं।

377

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के यमुनोत्री हाइवे पर निर्माणाधीन सिलक्यारा टनल में रेस्क्यू कार्य ने रफ्तार पकड़ ली है। जिलाधिकारी ने बताया कि सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो 15 सितंबर को सभी 40 श्रमिकों को टनल से बहार निकालने में सफलता मिल जायेगी।

बचाव कार्य युद्ध स्तर परा जारी
14 नवंबर की देर सायं जिलाधिकारी उत्तरकाशी अभिषेक रुहेला ने बताया कि टेक्निकल एक्सपर्ट ने बातचीत में कहा है कि 15 नवंबर तक सिलक्यारा सुरंग से सभी श्रमिकों को बाहर निकाल दिया जाएगा। जिलाधिकारी रुहेला और पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी अर्पण यदुवंशी मौके पर लगातार रेस्क्यू कार्यों की प्रोग्रेस का फीडबैक ले रहे हैं। उन्होंने मीडिया से बातचीत करते में बताया कि 14 नवंबर को प्रातः ही साइट पर ऑगर मशीन और 900 एमएम के पाइप डिलीवर हो गये हैं। टनल में ड्रिलिंग की कार्रवाई जारी है, कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है।

Rajasthan Constituency Election: चुनावी मझधार में भाजपा-कांग्रेस के ये दिग्गज, इन सीटों पर कांटे की टक्कर

रसद,पानी की सप्लाई जारी
टेक्निकल एक्सपर्ट के अनुसार 15 नवंबर की प्रातः या दिन तक सभी श्रमिकों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया जायेगा। उन्होंने बताया कि सुरंग में रसद, पानी व ऑक्सीजन की लगातार सप्लाई की जा रही है। टनल के अन्दर फंसे श्रमिकों की पाइप के माध्यम से उनके परिजनों से बातचीत करवाकर धैर्य बंधाया जा रहा है। सभी श्रमिक सुरक्षित हैं। उत्तरकाशी पुलिस कंट्रोल रूम श्रमिकों के परिजनों से सम्पर्क कर लगातार अपडेट दे रहा है। रेस्क्यू कार्य में जुटी विभिन्न संस्थाओं की टीमें बहुत अच्छे समन्वय के साथ कार्य कर रही है।

इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी गौरव कुमार,सीओ ऑपरेशन प्रशांत कुमार, उप जिलाधिकारी डुंडा बृजेश तिवारी, सहित अन्य अधिकारी मौजूद है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.