Lok Sabha Elections: सीएम योगी ने बोला विपक्षी पार्टियों पर हमला, लगाया ये आरोप

मुख्यमंत्री योगी ने भारत को मिलने वाली समृद्धि का श्रेय नरेंद्र मोदी को दिया। उन्होंने तीसरी बार नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री व डॉ. महेश शर्मा को सांसद बनाने का आह्वान किया।

79

Lok Sabha Elections: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के लिए भाजपा आवश्यक है। सपा-बसपा व कांग्रेस के लोग कर्फ्यू वाले हैं। इनके राज में महीनों कर्फ्यू लगा रहता था पर आज प्रदेश में कर्फ्यू नहीं है। दंगा कराकर यह लोग प्रदेश को अस्त-व्यस्त करते थे। यह दंगा पॉलिसी चलाते थे, हम विकास की पॉलिसी चलाते हैं। हमारी सरकार में सामान्य प्रदेशवासियों को ‘राम-राम’ और माफिया-अपराधियों के लिए ‘राम नाम सत्य’ की यात्रा के रास्ते खुले रहेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 18 अप्रैल को बुलंदशहर के सिकंदराबाद में आयोजित जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने यहां गौतमबुद्ध नगर के सांसद व भाजपा प्रत्याशी डॉ. महेश शर्मा के लिए जनसभा कर वोट की अपील की। इस दौरान समाजवादी पार्टी के कई नेताओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

 2014 के पहले सिर चढ़कर बोलता था आतंकवाद
मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि आज हम सभी नए भारत में हैं। 2014 के चुनाव के साक्षी लोग जानते हैं कि उस समय कैसा भारत था। वे वर्तमान पीढ़ी और नवोदित मतदाताओं को बताएं कि उसके पहले लोगों में आक्रोश, अविश्वास था। देश में आतंकवाद, नक्सलवाद, अलगाववाद सिर चढ़कर बोल रहा था। देश की सभी संस्थाओं में भ्रष्टाचार चरम पर था। युवा निराश व किसान आत्महत्या कर रहा था।

आतंकवाद के खिलाफ बोलने को तैयार नहीं थे कांग्रेसी
मुख्यमंत्री ने कहा कि दस वर्ष में हमने बदलते भारत को देखा है। नक्सलवाद व आतंकवाद आदि समस्याओं का समाधान हुआ है। कांग्रेस ने समस्या दी। जम्मू समेत पूरे देश को आतंकवाद की चपेट में ला दिया। रोज विस्फोट होते थे, निर्दोष लोग मारे जाते थे। परिवार तबाह हो जाते थे लेकिन कांग्रेस के लोग तमाशबीन बने रहते थे। एक बार भी यह लोग आतंकवाद के खिलाफ बोलने को तैयार नहीं थे। पर आज धारा-370 समाप्त हो गई।

Arvind Kejriwal: जेल में केजरीवाल क्यों खा रहे हैं आलू-पुरी और मिठाईयां? इडी का सनसनीखेज खुलासा

विकास का उदाहरण है जेवर एयरपोर्ट
योगी ने कहा कि जेवर में बन रहा एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट विकास का उदाहरण है। इसका सबसे अधिक लाभ सिकंदराबाद व जेवर को मिलेगा। उन्होंने कहा कि देश-प्रदेश की अर्थव्यवस्था सुदृढ़ हुई है। हम रैपिड रेल की सुविधा देने जा रहे हैं। मेट्रो आ रही है। रेल की कनेक्टिविटी, दादरी में डेडिकेटेड फ्रेड कॉरिडोर का जंक्शन, लॉजिस्टिक का देश का सबसे ब़ड़ा केंद्र भी यहां बनने जा रहा है, जहां लाखों नौकरियां निकलेंगी।

सरकार का दायित्व
यहां पर योगी ने विकास योजनाओं को भी गिनाया। उन्होंने कहा कि उप्र में कोई बीमार हो गया। उसके पास आयुष्मान कार्ड नहीं है। सांसद-विधायक व पीड़ित ने पत्र लिख दिया तो सीधे अकाउंट में पैसा भेज दिया जाता है। बीमारी के कारण परिवार पर कोई आर्थिक बोझ न आए, सरकार इसका दायित्व और उपचार का खर्च वहन करने की जिम्मेदारी लेती है। सीएम ने कहा कि नोएडा, ग्रेनो व यमुना अथॉरिटी में बिल्डर-बायर्स की समस्याओं का निदान कराकर वर्षों से लंबित मामले समाप्त कराते हुए बायर्स को हक दिया जा रहा है।

केवल परिवार का हित सोचते थे लोग
मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले देश हित नहीं, बल्कि परिवार के बारे में सोचने वाले लोग थे। यह चुनाव स्वार्थ के परिवार बनाम मोदी के परिवार (140 करोड़ का भारत) के बीच है। सपा-बसपा व कांग्रेस के लोग अपने परिवार के बाहर सोच भी नहीं सकते। अब सुरक्षा-निवेश का बेहतर माहौल है। 500 वर्ष बाद रामलला को अपनी जन्मभूमि पर जन्मदिन मनाने का अवसर मिला। भगवान सूर्य की किरणों से तिलक होते सूर्यवंशी राम के अभिषेक को आपने देखा होगा। संपूर्ण सनातन उस आभा को देख आलोकित हो रहा था।

नरेंद्र मोदी को भारत की समृद्धि का श्रेय
मुख्यमंत्री योगी ने भारत को मिलने वाली समृद्धि का श्रेय नरेंद्र मोदी को दिया। उन्होंने तीसरी बार नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री व डॉ. महेश शर्मा को सांसद बनाने का आह्वान किया। सीएम योगी ने कहा कि हमारे जनप्रतिनिधि विकास की किसी भी चालू परियोजना में बैरियर नहीं बनते। वे हमेशा कहते हैं कि विकास कार्य में कोई बाधा नहीं आनी चाहिए। इन लोगों ने सच्चे और अच्छे प्रतिनिधि का दायित्व निभाया है। नोएडा देश के सबसे विकसित क्षेत्र में से एक बनने जा रहा है। गौतमबुद्ध नगर विकसित भारत का मानक बनेगा। गौतमबुद्ध नगर अन्य जनपदों की पहचान को पीछे छोड़ते जा रहा है। डबल इंजन सरकार के साथ सांसद विधायक होने का लाभ भी नोएडा को प्राप्त हो रहा है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.