Mumbai Marine Chowpatty पर विश्व विजेता टीम इंडिया का शानदार स्वागत

85

Mumbai Marine Chowpatty पर 4 जून की शाम को विश्व विजेता भारतीय क्रिकेट टीम ने शानदार परेड किया। इस मौके पर टीम इंडिया के रणबांकुरों को देखने के लिए मुंबईवासियों का जनसमूह उमड़ पड़ा। इससे पहले वानखेड़े स्टेडियम के पास मुंबई वासियों की भारी भीड़ जमा हो गई थी, जिससे एक बार भगदड़ जैसी स्थिति बन गई। तब पुलिस ने हल्का लाठीचार्ज किया, जिससे तत्काल स्थिति संभल गई।

वानखेड़े स्टेडियम में स्वागत समारोह
टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद विश्व चैंपियन टीम इंडिया का स्वागत समारोह वानखेड़े स्टेडियम में रखा गया। इतना ही नहीं इस स्वागत समारोह के लिए वानखेड़े स्टेडियम ने कोई शुल्क नहीं रखा है। इसलिए प्रशंसकों की भारी भीड़ वानखेड़े स्टेडियम में जमा हो गई थी। स्टेडियम फुल होने पर भी प्रशंसक वहां जाना चाहते थे, जिससे वानखेड़े स्टेडियम के गेट नंबर-2 पर भारी भीड़ जमा हो गई और पुलिस को हल्का लाठीचार्ज कर स्थिति को सभालना पड़ा। इसके बाद प्रशंसकों ने मरीन ड्राईव की ओर रुख किया।

इस समय विश्व विजेता टीम इंडिया का विजयी जुलूस मरीन ड्राईव चौपाटी पर खुली बस में परेड कर रहा है। इस क्षण का आनंद लेने के लिए मुंबईवासी उत्साहित हैं।

मुंबई एयरपोर्ट पर टीम इंडिया के विमान को दिया गया ‘वाटर सैल्यूट’
मुंबई एयरपोर्ट पर विश्व विजेता टीम इंडिया के विमान को ‘वाटर सैल्यूट’ दिया गया। इसके बाद टीम इंडिया एयरपोर्ट पर उतरी और विमान तल पर ही केक काटकर टीम इंडिया का भव्य स्वागत किया गया। इसके बाद टीम इंडिया के विश्व विजेता खिलाड़ी एयरपोर्ट से बाहर निकलकर बस में सवार हुए। इसके बाद बस वानखेड़े स्टेडियम की ओर रवाना हुई।

विश्व विजेता इंडिया टीम की बस जैसे-जैसे वानखेड़े स्टेडियम की ओर बढ़ रही थी, तो दोतरफा रास्ते में लोग टीम इंडिया के खिलाड़ियों की एक झलक पाने को आतुर दिखे। मरीन ड्राइव चौपाटी पर टीम इंडिया के इंतजार में पूरा भारत उमड़ पड़ा। इसके साथ ही टीम इंडिया का स्वागत करने के लिए वानखेड़े स्टेडियम में भी भारी भीड़ जमा हुई।

Assembly elections: जेपी नड्डा का जम्मू एवं कश्मीर दौरा, पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात के साथ ही ये हैं कार्यक्रम

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शुक्रवार को टीम इंडिया के कैप्टन रोहित शर्मा सहित चार खिलाड़ियों का स्वागत करने के लिए विधान भवन में आमंत्रित किया । कुल मिलाकर विश्व विजेता टीम इंडिया के साथ मुंबई महानगर ने भी विजयोत्सव मनाया।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.