विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप 2023: पीवी सिंधु का पहले दौर में इस खिलाड़ी से होगा मुकाबला

टूर्नामेंट में 16वीं वरीयता प्राप्त पूर्व विश्व चैंपियन सिंधु दूसरे दौर में जापानी स्टार और अपने प्रतिद्वंद्वी नोज़ोमी ओकुहारा से खेल सकती है।

202

ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु को 21-27 अगस्त तक डेनमार्क के कोपेनहेगन में होने वाली बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (बीडब्ल्यूएफ) विश्व चैंपियनशिप के महिला एकल ड्रा में पहले दौर में बाई दी गई है।

विश्व चैंपियनशिप के लिए ड्रा 10 अगस्त को मलेशिया के कुआलालंपुर में बीडब्ल्यूएफ मुख्यालय में आयोजित किया गया।

टूर्नामेंट में 16वीं वरीयता प्राप्त पूर्व विश्व चैंपियन सिंधु दूसरे दौर में जापानी स्टार और अपने प्रतिद्वंद्वी नोज़ोमी ओकुहारा से खेल सकती हैं, जिन्होंने 2017 चैंपियनशिप के फाइनल में सिंधु को हराया था, इससे पहले भारतीय शटलर ने बेसल में 2019 विश्व चैंपियनशिप में अपनी हार का बदला लिया था।

दोनों के खराब प्रदर्शन का दौर जारी
नोज़ोमी ओकुहारा और पीवी सिंधु दोनों ही इस साल अपनी फॉर्म से जूझ रही हैं। भारतीय पुरुष शटलरों को अनुकूल ड्रॉ मिला। नौवीं वरीयता प्राप्त एचएस प्रणय अपने अभियान की शुरुआत दुनिया के 56वें नंबर के फिनलैंड के काले कोलजोनेन के खिलाफ करेंगे, जबकि 11वीं वरीयता प्राप्त और राष्ट्रमंडल खेल चैंपियन पहले दौर में मॉरीशस के दुनिया के 110वें नंबर के जॉर्जेस जूलियन पॉल से खेलेंगे।

रैंकिंग में दुनिया के 20वें नंबर के खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत को ड्रॉ में गैरवरीयता मिली, लेकिन पहले दौर में उनका सामना 15वें नंबर के जापान के केंटा निशिमोटो से होगा। भारतीय शटलर का निशिमोतो के खिलाफ छह जीत और तीन हार का ठोस रिकॉर्ड है।

कांग्रेस आश्वासन देती थी, मोदी सरकार ने करके दिखायाः वित्त मंत्री

पुरुष युगल में दूसरी वरीयता प्राप्त चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी को शुरुआती दौर में बाई मिली और महिला युगल में 15वीं वरीयता प्राप्त गायत्री गोपीचंद और ट्रीसा जॉली के साथ भी यही स्थिति रही।

2019 विश्व चैंपियन, 2017 और 2018 में रजत पदक विजेता और 2013 और 2014 में कांस्य पदक विजेता सिंधु चैंपियनशिप में भारत की सबसे सफल खिलाड़ी हैं।

बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप के खिलाड़ी

-पुरुष एकल

एचएस प्रणय बनाम काले कोलजोनेन (फिनलैंड)

लक्ष्य सेन बनाम जॉर्जेस जूलियन पॉल (मॉरीशस)

किदांबी श्रीकांत बनाम केंटा निशिमोटो (जापान)

-महिला एकल

पीवी सिंधु- बाई

-पुरुष युगल

चिराग शेट्टी/सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी – बाई

-महिला युगल

ट्रीसा जॉली/गायत्री गोपीचंद – बाई

अश्विनी भट्ट के/शिखा गौतम बनाम चेरिल सेनेन/डेबोरा जिल (नीदरलैंड)

-मिश्रित युगल

रोहन कपूर/एन सिक्की रेड्डी बनाम एडम हॉल/जूली मैकफरसन (स्कॉटलैंड)

वेंकट प्रसाद/जूही देवांगन बनाम जोन्स राल्फ़ी जानसन/लिंडा एफ़लर (जर्मनी)।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.