Women Cricket: भारत ने बांग्लादेश को 44 रन से हराया, सीरीज में 1-0 की बढ़त

सभी पांच गेंदबाजों ने विकेटों के कॉलम में अपना नाम दर्ज कराया, जिनमें से तीन रेणुका को और वस्त्राकर को दो विकेट मिले।

337

Women Cricket: टीम इंडिया (India) ने रविवार, 28 अप्रैल को सिलहट में बांग्लादेश (bangladesh) के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला के पहले टी20 मैच में आसान जीत दर्ज की, क्योंकि गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। दीप्ति शर्मा और पूजा वस्त्राकर जैसी खिलाड़ियों के एक्शन में आने से पहले पावरप्ले में कुछ विकेट लेकर महिला खिलाड़ियों के लिए रेणुका सिंह ठाकुर (Renuka Singh Thakur) ने गेंद के साथ प्रतिक्रिया का नेतृत्व किया, क्योंकि भारतीय टीम 44 रन के बड़े अंतर से विजयी रही।

कप्तान निगार सुल्ताना के अलावा, जिन्होंने अर्धशतक जमाया, किसी भी बल्लेबाज ने बांग्लादेश के लिए ज्यादा प्रतिरोध नहीं किया और नियमित विकेट खोने से कोई मदद नहीं मिली, भले ही लक्ष्य बड़ा नहीं था। सभी पांच गेंदबाजों ने विकेटों के कॉलम में अपना नाम दर्ज कराया, जिनमें से तीन रेणुका को और वस्त्राकर को दो विकेट मिले।

यह भी पढ़ें- Aadhaar Lock Biometric : आधार कार्ड स्कैम से बचने के लिए लगाएं बायोमेट्रिक लॉक, जानिए कैसे ?

शैफाली वर्मा और यास्तिका भाटिया ने 43 रनों की साझेदारी
दीप्ति, राधा यादव और श्रेयंका पाटिल की स्पिन तिकड़ी को एक-एक विकेट मिला, जिससे भारत ने बांग्लादेश को सिर्फ 101 रन पर रोककर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। इससे पहले, सभी बल्लेबाजी क्रम के योगदान ने भारतीय टीम को सिलहट अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की धीमी सतह पर 145 के प्रतिस्पर्धी स्कोर तक पहुंचने में मदद की। उप-कप्तान स्मृति मंधाना सस्ते में आउट हो गईं लेकिन शैफाली वर्मा और यास्तिका भाटिया ने 43 रनों की साझेदारी कर मेहमान टीम की पारी को आगे बढ़ाया।

यह भी पढ़ें- Garo Hills Minors Rape Case: NCPCR चेयरपर्सन प्रियांक कानूनगो ने अवैध रोहिंग्या घुसपैठियों पर उठाई उंगली, लगाया बड़ा आरोप

घरेलू टीम की जीत
कप्तान हरमनप्रीत कौर इरादे के साथ उतरीं और आगे बढ़ने के लिए कुछ शॉट खेले, इससे पहले ऋचा घोष ने कैमियो करके भारत को 140 का आंकड़ा पार करने में मदद की। भारत को लगेगा कि उन्होंने कुछ रन छोड़ दिये क्योंकि कोई भी बल्लेबाज इतनी देर तक नहीं टिक सका कि गेंदबाजी आक्रमण को दबाव में रखा जा सके। 145 कोई बड़ा स्कोर नहीं था लेकिन आख़िरकार घरेलू टीम के लिए बहुत ज़्यादा साबित हुआ।

यह भी पढ़ें- Vande Metro: रेलवे ने वंदे मेट्रो शुरू करने की बनाई योजना, परीक्षण जुलाई में शुरू

30 अप्रैल को अगला मैच
श्रृंखला के दूसरे गेम के लिए दोनों टीमें मंगलवार को एक बार फिर आमने-सामने होंगी और भारतीय बल्लेबाज 30 अप्रैल को चीजों को सही करने के लिए उत्सुक होंगे।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.