IND vs AUS: क्या विश्व कप फाइनल में रोहित शर्मा प्लेइंग 11 में करेंगे बदलाव? जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में रोहित शर्मा टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में कुछ बदलाव कर सकते हैं।

805

वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ODI World Cup 2023) का फाइनल (Final) मुकाबला भारत (India) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच खेला जाएगा। इस मुकाबले के लिए टीम इंडिया पूरी तरह से तैयार नजर आ रही है। टीम इंडिया 12 साल बाद वनडे वर्ल्ड कप का फाइनल मैच खेलेगी। ऐसे में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस मैच में एक भी गलती नहीं करना चाहेंगे। वर्ल्ड कप फाइनल मैच से पहले रोहित शर्मा के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग 11 (Playing 11) सबसे बड़ी चुनौती है। आपको बता दें कि फाइनल मैच जीतने के लिए रोहित शर्मा अपने खेल में कुछ बदलाव कर सकते हैं। जिसके कारण फाइनल मैच में किसी खिलाड़ी को प्लेइंग 11 से बाहर किया जा सकता है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले फाइनल मुकाबले की पूरी तैयारी हो चुकी है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा कंगारू टीम को हराने के लिए प्लान बना रहे होंगे। जिसके तहत टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में बदलाव देखने को मिल सकता है। दरअसल, टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। उस मैच में रोहित शर्मा ने आर अश्विन को प्लेइंग 11 में शामिल किया था। हालांकि, उस मैच के बाद रोहित शर्मा ने अश्विन को एक भी मैच नहीं खिलाया। आपको बता दें कि आर अश्विन का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ काफी शानदार रहा है।

यह भी पढ़ें- World Cup final: बॉलीवुड के ये म्यूजिक कम्पोजर 500 कलाकारों के साथ करेंगे परफॉर्म, पीएम मोदी सहित ये हस्तियां देखेंगी मैच

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ जैसे खतरनाक बल्लेबाज अश्विन के सामने बेहद कमजोर नजर आते हैं। अश्विन कई मौकों पर इन दोनों बल्लेबाजों पर हावी रहे हैं। इसके अलावा अगर अहमदाबाद की पिच स्पिन के लिए उपयुक्त है तो रोहित शर्मा एक अतिरिक्त स्पिनर के साथ खेल सकते हैं। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह उठता है कि अगर अश्विन को टीम में शामिल किया जाता है तो किस खिलाड़ी को टीम इंडिया की प्लेइंग 11 से बाहर बैठना पड़ेगा।

इस खिलाड़ी को बाहर किया जा सकता है
इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। बल्लेबाज हो या गेंदबाज भारतीय टीम हर विभाग में कमाल का प्रदर्शन कर रही है। ऐसे में अगर रोहित शर्मा अश्विन को फाइनल मैच में खेलने का मौका देते हैं तो उनके लिए बेहतर होगा कि वे सूर्यकुमार यादव को प्लेइंग 11 से बाहर कर दें। दरअसल जिस तरह से टीम इंडिया ने पूरे टूर्नामेंट में बल्लेबाजी की है उसे देखते हुए, ऐसा लगता है कि सूर्या का प्रयोग बहुत कम किया जा रहा है। भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज अपने दम पर मैच खत्म कर रहे हैं। ऐसे में उन्हें बैठाना ही सही फैसला हो सकता है।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.