कप्तानी पर कोहली ने कर दी बड़ी घोषणा… पढ़ें प्रशंसकों में हलचल मचानेवाली ट्वीट

विराट कोहली ने अपनी कप्तानी को लेकर बड़ी घोषणा की है। उन्होंने ट्विटर के माध्यम से इस पर अपना मत स्पष्ट किया है। इसमें वे टी20 मैचों की कप्तानी की बात की है।

पिछले कुछ दिनों से विराट कोहली की कप्तानी को लेकर कयास लगाए जा रहे थे। लोगों में चर्चा थी कि विराट कोहली अपनी कप्तानी छोड़ सकते हैं। इस पर अब यह साफ हो गया है कि अक्टूबर में टी20 विश्व कप के बाद विराट कोहली कप्तानी छोड़ देंगे।

ये भी पढ़ें – सेंट्रल विस्टा के पहले हिस्से का लोकार्पण! विरोधियों की ऐसे की बोलती बंद

मैं बल्लेबाज के रूप में खेल जारी रखुंगा

मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि मैंने सिर्फ भारत का प्रतिनिधित्व ही नहीं किया बल्कि भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी भी की। इसके लिए मैं सभी का धन्यवाद व्यक्त करता हूं, जिन्होंने मेरी कप्तानी के दौरान सहायता की। इन सभी के बगैर यह संभव नहीं था। खिलाड़ी, सहायक स्टाफ, चयन समिति, मेरे कोच और हर भारतीय, जिसने प्रार्थना की।

मुझ पर पिछले 8-9 वर्षों से पड़ रहे दबावों और उसमें भी 5-6 सालों में क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में खेलने और कप्तानी के दबाव को देखते हुए मुझे लगता है, मुझे कुछ विराम लेना चाहिए, जिससे मैं भारतीय टीम का टेस्ट और एक दिवसीय मैचों में कप्तानी कर पाऊं। मैंने अपनी टी20 कप्तानी में भारतीय टीम को सबकुछ दिया। यह आगे भी एक बल्लेबाज के रूप में जारी रखूंगा।

इस निर्णय तक पहुंचने में काफी समय लगा। मेरे नजदीकी लोगों से बहुत सारी चर्चा और रवि भाई, रोहित जो कि नेतृत्व दल के महत्वपूर्ण अंग हैं, उनसे चर्चा के बाद मैंने टी20 की कप्तानी अक्टूबर में टी20 विश्व कप के बाद छोड़ने का निर्णय लिया। मैंने बीसीसीआई के सचिव जय शाह और अध्यक्ष सौरव गांगुली और सभी चयन समिति के लोगों से बात की है। मैं भारतीय क्रिकेट और भारतीय टीम के लिए खेलना जारी रखुंगा।

 

हालांकि, बीसीसीआई के अरुण धुमाल ने तीन दिन पहले ही इससे इन्कार किया था। परंतु, गुरुवार को खुद विराट कोहली ने इस पर ट्वीट करके स्थिति स्पष्ट कर दी है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here