विराट कोहली ने अब ये भी छोड़ा… बीसीसीआई और धोनी को दिया धन्यवाद

भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान रहे विराट कोहली ने अपने पद से हटने की घोषणा कर दी है। उन्होंने कहा कि, मैंने हमेशा 120 प्रतिशत देने का प्रयत्न किया है और यदि ऐसा नहीं कर पाता हूं तो यह उचित नहीं है। अपने इस भावनात्मक संदेश के साथ कोहली ने अपना पद छोड़ने की घोषणा कर दी।

विराट ने भारतीय टीम के कप्तान के रूप में 68 मैच खेले और 40 मैचों में विजय दिलाई। उन्हें अब तक के सबसे सफल कप्तान के रूप में गिना जाता है। विराट कोहली का यह निर्णय तीन महीने से भी कम समय में आया है, जिसमें उन्होंने टी20 और एक दिवसीय क्रिकेट टीम की कप्तानी छोड़ने की घोषणा की थी। विराट कोहली ने 95 एक दिवसीय मैचों में टीम इंडिया का नेतृत्व किया, जिसमें से 65 में विजय दिलाई थी। एक कप्तान के रूप में विराट कोहली की भूमिका सर्वश्रेष्ठ कप्तान की रही है।

कप्तानी पारी में भी श्रेष्ठ
यदि कप्तान के रूप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बात करें तो विराट कोहली ने 68 मैच में 54.8 की औसत से 5,864 रन बनाए। जिसमें लिए 20 शतक शामिल हैं। विश्व में ग्राहम स्मिथ ने ही कप्तान के रूप में विराट कोहली स अधिक रन बनाए हैं।

चाहनेवालों ने कहा आप हमेशा हमारे कप्तान रहेंगे
विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के निर्णय का सोशल मीडिया पर बड़ा प्रतिसाद उमटा। किसी ने सदा के लिए विराट को अपना कप्तान बताया तो, किसी ने उन्हें राजा कहा। कई ऐसे चाहनेवाले भी हैं जिन्होंने बीसीसीआई पर जमकर भड़ास निकाली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here