विराट को ये पड़ सकता है भारी!

भारत-इंग्लैंड के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान विराट कोहली को अंपायर नितिन मेनन से बहस करते देखा गया था।

भारत-इंग्लैंड के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को ऑनफील्ड अंपायर नितिन मेनन से उलझना भारी पड़ सकता है। विराट और मेनन के बीच यह बहस कुछ देर तक चली थी।

बता दें कि जो रुट के विरुद्ध भी डीआरएस लेने के बाद थर्ड अंपायर्स कॉल का निर्णय सुनाया गया था और रुट को उसमें जीवनदान मिल गया था। लेकिन दूसरी पारी में विराट इसी तरह आउट दे दिए गए थे, जिस तरह की गेंद पर मेनन ने रुट को नॉट आउट दिया था। रिव्यू के दौरान थर्ड अंपायर के फैसला आने पर विराट नाराज हो गए थे और उन्होंने अंपायर से बहस की थी।

ये है नियम
अंपायर के फैसले पर बहस करना या नाराजगी जताना आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.8 के तहत दंडनीय माना जाता है। ऐसे में खिलाड़ी पर लेवल 1 या फिर लेवल 2 के चार्ज लगाए जा सकते हैं। इसके लिए खिलाड़ी के खाते में एक से चार डिमेरिट प्वॉइंट जुड़ सकते हैं। चौबीस माह के अंदर अगर किसी खिलाड़ी के खाते में चार डिमेरिट प्वॉइंट्स जुड़ जाते हैं तो उसको एक टेस्ट या दो वनडे या दो टी20 इंटरनेशनल मैचों से सस्पेंड किया जा सकता है।

ये भी पढ़ेंः जानिये….क्यों खाली हो रहे हैं आंदोलनकारी किसानों के तंबू?

विराट के खाते में पहले से हैं दो डिमेरिट्स प्वॉइंटस
बता दें कि विराट के खाते में पहले से ही दो डिमेरिट्स प्वॉइंटस हैं। अब यदि उन्हें इसके लिए और दो डिमेरिट्स मिल जाते हैं तो उन्हें एक टेस्ट मैच से सस्पेंड किया जा सकता है। बता दें कि दूसरे टेस्ट के चौथे दिन टीम इंडिया ने इंग्लैंड को हराकर 317 रनों से जीत दर्ज की थी। वैसे, अभी तक आईसीसी ने विराट के लिए सज्जा की घोषणा नहीं की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here