विराट कोहली ने छह साल बाद की गेंदबाजी, जानिए क्यों पड़ी जरूरत

बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान विराट कोहली गेंदबाजी करते दिखे। इस दौरान पूरा स्टेडियम कोहली-कोहली के नारे से गूंज उठा।

117

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (ICC World Cup 2023) में गुरुवार (19 अक्टूबर) को भारत (India) और बांग्लादेश (Bangladesh) के बीच अहम मुकाबला खेला जा रहा है। दोनों टीमें आमने-सामने हैं। शाकिब अल हसन एक बार फिर चोट के कारण मैच में वापसी नहीं कर सके, इसलिए नजमुल हसन शान्तो बांग्लादेश की कप्तानी संभाल रहे हैं। उन्होंने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी (Batting) करने का फैसला किया। हालांकि, जब रोहित शर्मा से बात की गई तो उन्होंने कहा कि अगर वह टॉस जीतते तो पहले गेंदबाजी (Bowling) करते, यानी चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।

इसी दौरान जब बांग्लादेश की पारी का नौवां ओवर चल रहा था तो हार्दिक पंड्या के पैर में चोट लग गई। फिजियो मैदान पर आए, लेकिन जब उनकी तबीयत में सुधार नहीं हुआ तो उन्हें बीच के ओवरों में मैदान छोड़ना पड़ा। इसके बाद बाकी तीन गेंदें विराट कोहली ने फेंकी। विराट कोहली ने करीब 6 साल बाद वनडे वर्ल्ड कप में गेंदबाजी की है।

यह भी पढ़ें- Mahua Moitra: जगजाहिर होगा पैसे लेकर सवाल पूछने का मामला, जानें कैसे 

गेंदबाजी का वीडियो वायरल
लंबे समय बाद क्रिकेट के मैदान पर विराट कोहली (Virat Kohli) को इस तरह गेंदबाजी करते देख सभी फैंस हैरान रह गए। विराट कोहली की गेंदबाजी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

हार्दिक पंड्या चोटिल
बांग्लादेश की पारी का 9वां ओवर हार्दिक पंड्या डालने आए। चौथी गेंद पर लिटन दास ने स्ट्रेट ड्राइव किया। हार्दिक पंड्या ने गेंद को रोकने के लिए अपना पैर आगे बढ़ाया, लेकिन इस दौरान उनका टखना मुड़ गया। इसके बाद फिजियो मैदान पर आये। इसके बाद पंड्या गेंदबाजी करने के लिए तैयार हुए, लेकिन वह ठीक से दौड़ नहीं पा रहे थे। इसके बाद वह मैदान से बाहर चले गये. इस बीच बीसीसीआई ने पंड्या को लेकर अहम जानकारी दी है। अब वह पूरी पारी में गेंदबाजी नहीं करेंगे। उनके खेलने का फैसला स्कैन के बाद लिया जाएगा।

विराट कोहली के नाम हैं इतने विकेट
विराट कोहली की गेंदबाजी की बात करें तो उन्हें टेस्ट में भले ही एक विकेट मिला हो, लेकिन वनडे में उनके नाम चार विकेट हैं। विराट कोहली टी20 इंटरनेशनल में भी चार विकेट ले चुके हैं। फर्स्ट क्लास की बात करें तो वहां भी उनके नाम तीन विकेट हैं। कोहली ने लिस्ट ए में चार और टी20 में आठ विकेट लिए हैं।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.