Wankhede Stadium में क्रिकेट के भगवान की प्रतिमा का अनावरण, मुख्यमंत्री शिंदे सहित ये नेता बने साक्षी

नवंबर 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला में भारत के लिए अपना आखिरी मैच खेलने के लगभग 10 साल बाद तेंदुलकर की प्रतिमा उनके घरेलू मैदान वानखेड़े स्टेडियम में स्थापित की गई।

141

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में बुधवार को महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की प्रतिमा का अनावरण किया गया।
प्रतिमा का अनावरण भारतीय क्रिकेट टीम के आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 में श्रीलंका के खिलाफ सातवें मैच से एक दिन पहले बुधवार शाम को किया गया। समारोह के दौरान तेंदुलकर अपनी पत्नी अंजलि और बेटी सारा के साथ मौजूद थे।

सुंदर लॉफ्टेड हिट को दर्शाती यह प्रतिमा वानखेड़े स्टेडियम में सचिन तेंदुलकर स्टैंड के बगल में स्थापित की गई है, जो उनका घरेलू मैदान भी था और वह स्थान जहां उन्होंने 2011 में भारत के साथ विश्व कप जीतने के अपने बचपन के सपने को साकार किया था।

प्रमोद कांबले ने बनाई है प्रतिमा
प्रतिमा का निर्माण महाराष्ट्र के कलाकार प्रमोद कांबले ने किया है। तेंदुलकर को व्यापक रूप से इस खेल के महानतम बल्लेबाजों में से एक माना जाता है।

Prime Minister को मिले उपहारों की ई-नीलामी की अवधि बढ़ी, अब इस तिथि तक जारी रहेगा ऑक्शन

मुख्यमंत्री सहित कई नेता थे उपस्थित
नवंबर 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला में भारत के लिए अपना आखिरी मैच खेलने के लगभग 10 साल बाद तेंदुलकर की प्रतिमा उनके घरेलू मैदान वानखेड़े स्टेडियम में स्थापित की जा रही है। उद्घाटन समारोह में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, बीसीसीआई सचिव जय शाह, बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष व राजनीतिज्ञ शरद पवार सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

अंतरराष्ट्रीय इतिहास में सर्वाधिक रनों का रिकॉर्ड
तेंदुलकर ने 1989 से 2013 के बीच सभी प्रारूपों में 34357 रन बनाकर अंतरराष्ट्रीय इतिहास में सर्वाधिक रनों का रिकॉर्ड कायम रखा है। वे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 100 शतक बनाने वाले एकमात्र बल्लेबाज भी बने हुए हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.