T20 World Cup: रिंकू सिंह के टीम से बाहर होने पर अजीत अगरकर ने कही यह बात

अगरकर ने खुलासा किया कि यह दुर्भाग्यपूर्ण था कि युवा बाएं हाथ का खिलाड़ी ऐसा नहीं कर सका।

661

T20 World Cup: भारत (India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और मुख्य चयनकर्ता (chief selector) अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) 2 मई (गुरुवार) को मुंबई में बीसीसीआई मुख्यालय (BCCI Headquarters) में भारत की टी20 विश्व कप (T20 World Cup) टीम की घोषणा को संबोधित करने के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए। जैसा कि अपेक्षित था, उनसे रिंकू सिंह (Rinku Singh) को उनके अब तक के 15 मैचों के टी20ई करियर में 89 के औसत और 176 के औसत के बावजूद टीम में जगह नहीं मिलने के बारे में पूछा गया था।

उसी पर प्रतिक्रिया देते हुए, अगरकर ने खुलासा किया कि यह दुर्भाग्यपूर्ण था कि युवा बाएं हाथ का खिलाड़ी ऐसा नहीं कर सका। उन्होंने यह भी कहा कि रिंकू ने कुछ भी गलत नहीं किया क्योंकि पिछले साल अगस्त में पदार्पण के बाद से वह भारत के लिए खेलते हुए असाधारण फॉर्म में थे।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: गांधी परिवार के गढ़ रायबरेली से भाजपा का उम्मीदवार घोषित, जानें कौन हैं वे?

रिंकू पर फैसले
अगरकर ने यह भी कहा कि वे वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रस्तावित स्थितियों के बारे में अनिश्चित हैं और इसलिए, वे कप्तान रोहित के लिए अधिक से अधिक विकल्पों के साथ टीम बनाना चाहते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि रिंकू के लिए इस फैसले को स्वीकार करना कठिन होगा, लेकिन इस बात पर जोर दिया कि वह भी यात्रा रिजर्व का हिस्सा है।

यह भी पढ़ें- Prajwal Revanna: प्रज्वल रेवन्ना पर विदेश मंत्रालय की सफाई, बोले- ‘कोई राजनीतिक मंजूरी …’

रिंकू सिंह से कोई लेना-देना है: अगरकर
अगरकर ने कहा, “यह सबसे कठिन चीज थी जिस पर हमें चर्चा करनी थी। उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है। यह फिर से संयोजन है जैसा कि रोहित ने कहा था, हमें पूरा यकीन नहीं है कि हमें कौन सी परिस्थितियां मिलेंगी। इसलिए हम कोशिश करना चाहते थे और हमारे पास पर्याप्त विकल्प थे। तो वहां कुछ कलाई के स्पिनरों को टीम में शामिल किया गया है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है। मुझे नहीं लगता कि इसका रिंकू सिंह से कोई लेना-देना है। वह अभी भी रिजर्व खिलाड़ियों में से एक हैं वह कितना करीब था, यह उसके लिए थोड़ा कठिन है, लेकिन दिन के अंत में, आप केवल 15 ही चुन सकते हैं।”

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.