T20 WC Triumph: विराट, हार्दिक और पूरी टीम ने वानखेड़े में गाया ‘वंदे मातरम’, वीडियो ने इंटरनेट पर मचाई धूम

78

T20 WC Triumph: 04 जुलाई (गुरुवार) को भारत ने अपने टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के नायकों का घर वापसी पर स्वागत किया, जो कि एक अभूतपूर्व खुशी और उत्साह से भरा भावनात्मक दिन था। दिल्ली में भव्य स्वागत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद, चैंपियन मुंबई शहर में कुछ और जश्न मनाने के लिए रवाना हुए।

भारतीय टीम ने मरीन ड्राइव से वानखेड़े स्टेडियम तक विजय परेड की, जहां शाम को एक विशेष अभिनंदन समारोह आयोजित किया गया, जिसमें भारी भीड़ मौजूद थी।

यह भी पढ़ें- UK Election 2024: कौन हैं लेबर पार्टी के नेता कीर स्टारमर जो हो सकते हैं ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री? जानें भारत के बारे में उनके क्या विचार हैं?

11 बजे प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात
भारतीय टीम का कार्यक्रम बारबाडोस से उनके प्रस्थान से ही काफी व्यस्त था। वे गुरुवार सुबह 6:10 बजे दिल्ली पहुंचे और एयरपोर्ट तथा आईटीसी मौर्य होटल में उनका भव्य स्वागत किया गया। टीम के सदस्य सुबह करीब 11 बजे प्रधानमंत्री मोदी से मिलने उनके आवास पर गए।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Oath: जेल में बंद अमृतपाल सिंह और इंजीनियर राशिद आज दिल्ली में लोकसभा सदस्य के रूप में लेंगे शपथ, जानें कौन हैं वो

मुंबई के लिए रवाना
भारतीय टीम दोपहर में मुंबई के लिए रवाना हुई, जिसके बाद भारतीय टीम के सम्मान में मरीन ड्राइव पर हजारों लोगों की भीड़ के साथ विजय परेड का आयोजन किया गया। कोहली ने वानखेड़े स्टेडियम में सम्मान समारोह के दौरान कहा, “स्टेडियम में आए सभी लोगों का बहुत-बहुत धन्यवाद। आज रात हमने सड़कों पर जो देखा, वह कुछ ऐसा है जिसे मैं अपने जीवन में कभी नहीं भूल पाऊंगा।”

यह भी पढ़ें- Islamic State Terrorist: आतंकवादी की मध्य प्रदेश को दहलाने की कोशिश, पकड़ा गया फैजान शेख

टी20 विश्व कप जीता
भारत ने 29 जून को बारबाडोस में फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराकर 2024 का टी20 विश्व कप जीता। भारतीय टीम ने 176 रन बनाए और प्रोटियाज को टी20 विश्व कप फाइनल के इतिहास में अब तक का सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करने के लिए कहा। प्रोटियाज टीम लगभग जीत हासिल करने में सफल हो गई थी, लेकिन एक जोशीले प्रयास से भारतीयों ने वापसी की और अंततः सात रन से मैच जीत लिया।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.