World Cup 2023: पाकिस्तान के खिलाफ खेलेंगे शुभमन गिल? रोहित शर्मा ने दिया यह अपडेट

वनडे वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैच से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने शुभमन गिल की सेहत को लेकर बड़ा अपडेट दिया है।

101

पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ मैच से पहले भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों (Indian Cricket Fans) के लिए एक राहत भरी खबर है। युवा सलामी बल्लेबाज (Shubman Gill) शुभमन गिल शनिवार (14 अक्टूबर) के मैच के लिए फिट हैं। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने शुभमन गिल की हालत पर अहम अपडेट दिया है।

रोहित शर्मा ने कहा कि शुभमन गिल पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए 99 फीसदी तैयार हैं। पाकिस्तान के खिलाफ बड़े मैच से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित शर्मा ने शुभमन गिल की स्थिति पर अपडेट दिया है। रोहित शर्मा ने कहा कि शुभमन गिल खेलने के लिए तैयार हैं। डेंगू के कारण शुभमन गिल विश्व कप के पहले दो मैच नहीं खेल पाए थे। लेकिन अब उन्होंने डेंगू पर काबू पा लिया है। वह जल्द ही मैदान पर वापसी करेंगे। अगर गिल पाकिस्तान के खिलाफ मैदान में उतरते हैं तो भारत की फलने-फूलने की ताकत और भी बढ़ जाएगी।

यह भी पढ़ें- संजय सिंह 27 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में, जज ने सांसद को लगाई फटकार

वनडे क्रिकेट में गिल का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 208 रन
शुभमन गिल ने गुरुवार को नेट्स पर जमकर प्रैक्टिस की। अब गिल की वापसी से भारतीय टीम की ताकत बढ़ गई है। पिछले साल के आंकड़ों पर नजर डालें तो शुभमन टीम इंडिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। उन्होंने कई मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है। गिल ने अब तक खेले 35 वनडे मैचों में 1917 रन बनाए हैं। उन्होंने इस दौरान 6 शतक और 9 अर्धशतक लगाए हैं। वनडे क्रिकेट में गिल का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 208 रन है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में शुभमन ने शानदार प्रदर्शन किया। इंदौर वनडे में उन्होंने शतक लगाया। इससे पहले उन्होंने मोहाली में 74 रन की पारी खेली थी। अगर वे पाकिस्तान के खिलाफ मैदान पर वापसी करते हैं तो यह भारत के लिए बड़ा प्लस पॉइंट होगा।

पाकिस्तान के खिलाफ रिकॉर्ड
वहीं, रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप में 7-0 के रिकॉर्ड को लेकर कहा कि वह ऐसे रिकॉर्ड्स पर ध्यान नहीं देते हैं। उनका ध्यान केवल इस बात पर होता है कि वे एक टीम के रूप में कितना अच्छा क्रिकेट खेल सकते हैं। बता दें कि भारत ने विश्व कप में अब तक हर बार पाकिस्तान को हराया है। दोनों टीमें 7 बार एक दूसरे से भिड़ चुकी हैं।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.