Paris Olympic: पेरिस ओलंपिक के लिए चयन ट्रायल शुरू, टॉप पर मनु भाकर और अनीश

फाइनल रविवार को होगा जिसमें क्वालीफाई करने वाले पांच निशानेबाजों महत्वपूर्ण पोडियम अंक जुटाने होंगे।

81

पेरिश ओलिंपिक खेलों (Paris Olympic Games) के लिए भारतीय निशानेबाजों (Indian Shooters) का शूटिंग (Shooting) के चयन ट्रायल शनिवार को मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में शुरू हो गए हैं। यहां मध्य प्रदेश राज्य शूटंग अकादमी में शुरू हुए इस चयन ट्रायल के पहले दिन ओलंपियन निशानेबाज मनु भाकर (Manu Bhaker) और अनीश भानवाला (Anish Bhanwala) अपनी स्पर्धाओं के क्वालीफिकेशन राउंड में मजबूत स्कोर से शीर्ष स्थान पर बने हुए हैं। अनीश ने पुरुषों की 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल स्पर्धा में 587 अंक के स्कोर से शीर्ष स्थान हासिल किया, जबकि मनु महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में 585 अंक से तीसरे स्थान पर रहीं।

फाइनल रविवार को होगा जिसमें क्वालीफाई करने वाले पांच निशानेबाजों महत्वपूर्ण पोडियम अंक जुटाने होंगे। महिलाओं की पिस्टल स्पर्धा में रिदम सांगवान 586 अंक से शीर्ष पर रहीं, जबकि सिमरनप्रीत कौर बराड़ 585 अंक के साथ मनु को पछाड़कर दूसरे स्थान पर रहीं। ईशा सिंह (579) चौथे और अभिदन्या अशोक पाटिल (575) पांचवें स्थान पर रहीं।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections: महाराष्ट्र में चौथे चरण में 11 सीटों के लिए मतदान, पुणे सहित ये ससंदीय क्षेत्र शामिल

अब फाइनल कैसा भी रहे, लेकिन मनु भाकर अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी पर कम से कम चार अंक की बढ़त से चौथे ट्रायल में उतरेगी। दूसरे स्थान के लिए ईशा, रिदम और सिमरनप्रीत के बीच कड़ी टक्कर होगी। भानवाला ने भी अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी पर दो अंक की बढ़त बनायी हुई है। विजयवीर सिद्धू और भावेश शेखावत के बीच दूसरे स्थान के लिए मुकाबला कड़ा होगा।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.