वर्ल्ड कप फाइनल से पहले रोहित शर्मा ने भरी हुंकार, कहा- क्लियर माइंडसेट खेलेंगे फाइनल मैच

रविचंद्रन अश्विन इस वर्ल्ड कप में भारत के लिए सिर्फ एक ही मैच खेले हैं और ये मैच उन्होंने चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था।

908

विश्व कप 2023 (World Cup 2023) के फाइनल (Final) से पहले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अहमदाबाद (Ahmedabad) की पिच (Pitch) को लेकर बड़ा अपडेट दिया है। मालूम हो कि भारत (India) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच खिताबी मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) की उसी पिच पर होगा, जहां भारत और पाकिस्तान का ग्रुप राउंड का मैच खेला गया था। रोहित ने कहा कि पिच पर घास कम दिख रही है। ऐसे में पिच धीमी हो सकती है। ये बात खिलाड़ी भी जानते हैं। मालूम हो कि भारतीय टीम 2011 के बाद पहली बार वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है। रोहित पहली बार वनडे वर्ल्ड कप में टीम की कप्तानी कर रहे हैं। ऐसे में वह टीम को खिताब दिलाना चाहेंगे।

रोहित शर्मा ने मीडिया से बात करते हुए कहा, हमने एक महीने पहले अहमदाबाद में पाकिस्तान के साथ मैच खेला था। उस समय मैच से पहले काफी ओस थी, लेकिन मैच के दिन ओस देखने को नहीं मिली। वानखेड़े स्टेडियम में सेमीफाइनल में भी यही देखने को मिला। ऐसे में फाइनल में कितनी ओस गिरेगी या नहीं? ये तो मैच के दिन ही पता चलेगा। कुल मिलाकर हम मैच से पहले पिच के हिसाब से प्लेइंग इलेवन तय करेंगे। सभी 15 खिलाड़ियों को टीम में जगह मिल सकती है। हर खिलाड़ी को इसकी जानकारी दे दी गई है।

यह भी पढ़ें- Rajasthan Assembly Elections: पीएम मोदी ने बोला कांग्रेस पर हमला, मतदाताओं से की ये अपील

हमारे खिलाड़ियों ने फाइनल भी खेला
इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने कहा था कि हमारे कई खिलाड़ियों ने 2015 विश्व कप जीता है। ऐसे में हमें इसका फायदा मिलेगा। इस पर रोहित शर्मा ने कहा कि हमारी टीम के खिलाड़ियों ने भी कई फाइनल खेले हैं। विराट कोहली और आर अश्विन भी वर्ल्ड कप 2011 टीम का हिस्सा थे। हालांकि फाइनल में अश्विन प्लेइंग-11 का हिस्सा नहीं थे। ऐसे में ऐसा नहीं है कि हमारे खिलाड़ियों को बड़े मैच खेलने का अनुभव नहीं है।

जैसा हम करते आये हैं वैसा ही करेंगे
रोहित शर्मा ने कहा कि यह सभी खिलाड़ियों के लिए बड़ा मौका है। हर खिलाड़ी को अपनी भूमिका पता होती है। ऐसे में हम फाइनल से पहले कुछ अलग नहीं करने जा रहे हैं। जैसा हम करते आये हैं वैसा ही करेंगे। मालूम हो कि 2003 के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया एक बार फिर वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में आमने-सामने होने जा रहे हैं।

देखें यह वीडियो- 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.