World Cup 2023: भारत सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को मात देने के लिए तैयार, रोहित शर्मा ने ‘इस बात’ के लिए मुख्य कोच को किया सैल्यूट

अजेय भारतीय टीम को हरफनमौला हार्दिक पांड्या की कमी खलेगी, जो पहले टखने की चोट के कारण विश्व कप से बाहर हो गए थे।

559

आईसीसी वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड की टीम को मात देने के लिए तैयार में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की दिल खोलकर प्रशंसा की। हिटमैन ने आईसीसी विश्व कप के 2023 सीजन में खिलाड़ियों का भरपूर समर्थन करने के लिए मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की सराहना की। रोहित के कैप्टनशिप में, विराट कोहली-स्टारर टीम इंडिया ने आईसीसी विश्व कप के अब तक के मैच में नौ मैचों में लगातार जीत हासिल की है।

रोहित एंड कंपनी ने ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका और नीदरलैंड पर प्रभावशाली जीत दर्ज कर आईसीसी विश्व कप में शीर्ष स्थान हासिल किया।

15 नवंबर को आईसीसी विश्व कप की एकमात्र अपराजित टीम वानखेड़े स्टेडियम में पहले सेमीफाइनल में केन विलियमसन की न्यूजीलैंड टीम से भिड़ेगी। मुंबई में पारंपरिक प्री-मैच कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए, रोहित ने आईसीसी आयोजनों में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वालों में से एक होने के लिए न्यूजीलैंड की सराहना की। विलियमसन की न्यूजीलैंड टीम ने ओल्ड ट्रैफर्ड में विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में भारत को हरा दिया था।

‘न्यूजीलैंड सबसे अनुशासित टीम’
रोहित ने संवाददाताओं से कहा, “न्यूजीलैंड शायद सबसे अनुशासित टीम है। वे स्मार्ट क्रिकेट खेलते हैं, वे प्रतिद्वंद्वी को अच्छी तरह से समझते हैं। वे प्रतिद्वंद्वी की मानसिकता को समझते हैं। वे सभी आईसीसी टूर्नामेंटों के सेमीफाइनल और फाइनल में लगातार खेलते रहे हैं।”

नीरज चोपड़ा Male World Athlete of the Year Award के लिए नामित, अन्य खिलाड़ियों में इनके नाम शामिल

खलेगी पांड्या की कमी
अजेय भारतीय टीम को हरफनमौला हार्दिक पांड्या की कमी खलेगी, जो पहले टखने की चोट के कारण विश्व कप से बाहर हो गए थे। पांड्या की अनुपस्थिति में, भारत को न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका जैसी टीमों के खिलाफ महत्वपूर्ण मुकाबलों के लिए अपनी अंतिम एकादश में बदलाव करना पड़ा।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, रोहित ने भारतीय खिलाड़ियों को खुलकर समर्थन देने के लिए मुख्य कोच द्रविड़ का विशेष उल्लेख किया। विश्व कप में भारत के मध्य क्रम की रीढ़ बनने से पहले, बल्लेबाज केएल राहुल और श्रेयस अय्यर ने आईसीसी आयोजन की तैयारी में एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (वनडे) में वापसी की। जहां भारत ने मध्यक्रम की अगुवाई करने के लिए अय्यर को शामिल किया, वहीं बहुमुखी राहुल को द्रविड़ एंड कंपनी ने विश्व कप के लिए विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में शामिल किया। 12 नवंबर को विश्व कप के अपने अंतिम राउंड-रॉबिन मैच में नीदरलैंड्स को हराने में अपनी टीम की मदद करने के लिए अय्यर और राहुल ने रिकॉर्ड 208 रनों की साझेदारी की।

‘हमें इसका श्रेय राहुल द्रविड़ को देना होगा…’
रोहित शर्मा ने कहा, “मेरे पास कोई मंत्र नहीं है। एक कप्तान के तौर पर अगर आपने तय कर लिया है कि आपको इसी तरह खेलना है तो आपके पास स्पष्टता होनी चाहिए। आपको खिलाड़ियों का भरपूर समर्थन करना होगा। हमने कुछ खिलाड़ियों का समर्थन किया है, जिन्हें हमने महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी हैं। हम खिलाड़ियों का समर्थन करेंगे और उनके साथ खड़े रहेंगे। हमें इसके लिए राहुल द्रविड़ को श्रेय देना होगा। हम भविष्य में भी ऐसा करना जारी रखेंगे।”

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.