रवि शास्त्री घरेलू शृंखला में उप कप्तान रखने के खिलाफ, बताया यह कारण

राहुल को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले दो टेस्ट के लिए उप कप्तान नियुक्त किया गया था। वे आखिरी दो मैचों के लिए टीम में अपना स्थान बरकरार रखने में सफल रहे।

216

भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री घरेलू शृंखला में उप कप्तान की नियुक्ति करने के खिलाफ हैं। उन्होंने आईसीसी रिव्यू पॉडकास्ट में इस बारे में अपना साफ मत व्यक्त किया है। शास्त्री ने कहा है कि उनका शुरू से ही यह मानना रहा है।

शास्त्री ने इस दौरान संकेत दिया कि शुभमन गिल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के बाकी बचे दो टेस्ट में सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल की जगह अंतिम एकादश में शामिल किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि राहुल लंबे समय से लय में नहीं है। उसने अपनी पिछली सात पारियों में 22, 23, 10, दो, 20, 17 और एक रन का स्कोर बनाया है। इसके उलट गिल सभी प्रारूप में शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद टेस्ट टीम में जगह मिलने का इंतजार कर रहे हैं।

राहुल के प्रदर्शन पर सवाल
शास्त्री ने कहा, ‘टीम प्रबंधन राहुल के प्रदर्शन से वाकिफ है। उन्हें यह भी पता है कि गिल जैसे खिलाड़ी को किस नजर से देखना चाहिए। मेरा हमेशा मानना रहा है कि भारत में खेलते हुए उप कप्तान नियुक्त नहीं करना चाहिए।’

उन्होंने कहा- ‘मेरे कोच कार्यकाल में पुजारा को टीम से बाहर किया गया था। उसने शतक के साथ वापसी की। राहुल को भी टीम से बाहर किया गया था और उसने भी शानदार वापसी की। आप टी20 प्रारूप के लय को टेस्ट क्रिकेट में नहीं ले जा सकते।’

राहुल उप कप्तान की जिम्मेदारी से मुक्त
उल्लेखनीय है कि राहुल को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले दो टेस्ट के लिए उप कप्तान नियुक्त किया गया था। वे आखिरी दो मैचों के लिए टीम में अपना स्थान बरकरार रखने में सफल रहे लेकिन उन्हें उप कप्तान की जिम्मेदारी से मुक्त किया जा चुका है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.