रासी वैन डेर डूसन ने आईपीएल को दिया अपनी सफलता का श्रेय

33 वर्षीय डूसन इस साल आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा थे और उन्होंने संजू सैमसन की अगुवाई वाली टीम के लिए तीन मैच खेला था।

भारत के खिलाफ यहां खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में 75 रनों की नाबाद पारी खेलने वाले दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज रासी वैन डेर डूसन ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को अपनी सफलता का श्रेय दिया। डूसन ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, “मैंने बहुत सारे आईपीएल मैच देखे हैं, मुझे खेलने का ज्यादा मौका नहीं मिला है, लेकिन इस बात का बहुत अच्छा अंदाजा था कि भारतीय गेंदबाज ऐसी परिस्थितियों में क्या करेंगे।”

दक्षिण अफ्रीका को ऐतिहासिक जीत दिलाई
डूसन ने 46 गेंदों में नाबाद 75 रनों की पारी खेली, जबकि डेविड मिलर ने 31 गेंदों में नाबाद 64 रन बनाकर दक्षिण अफ्रीका को ऐतिहासिक जीत दिलाई। । 33 वर्षीय डूसन इस साल आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा थे और उन्होंने संजू सैमसन की अगुवाई वाली टीम के लिए तीन मैच खेला था।

ये भी पढ़ें – राज्यसभा चुनाव 2022ः क्या मलिक-देशमुख कर पाएंगे मतदान? जानिये, इस खबर में

धमाकेदार पारी का समापन
उन्होंने कहा, “मैंने यहां दो महीने बिताए, परिस्थितियों में रहा, गर्मी में रहा, इसलिए मैं यहां के वातावरण में ढल गया, इससे पहले मैच में अनुकूलन करने में मदद मिली।” इसके अलावा, डूसन ने डेविड मिलर की प्रशंसा करते हुए कहा कि कहा कि इन-फॉर्म बाएं हाथ के बल्लेबाज ने धीमी शुरुआत के बाद उन पर से दबाव कम करने में मदद की। बता दें कि मिलर ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर खबर ली। उन्होंने भारतीय स्पिनरों, विशेष रूप से अक्षर पटेल को निशाना बनाया और केवल 31 गेंदों में नाबाद 64 रनों के साथ अपनी धमाकेदार पारी का समापन किया।

लगातार छक्के लगाए
डूसन ने कहा, “डेविड ने आईपीएल से सीधे इस खेल में अपना फॉर्म लाया। उन्होंने गेंदबाजों को शुरू से ही दबाव में रखा।” उन्होंने कहा, “उन्होंने शानदार पारी खेली और मुझे मेरी पारी के उस कठिन दौर से बाहर निकालने में भी मदद की। एक बार जब उन्होंने लगातार छक्के लगाए, तो हमारी गति बदल गई।”

बता दें कि इस जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने पांच मैचों की टी-20 श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here