Ayodhya: रामजन्म भूमि परिसर में बनेगा ऑडिटोरियम, जानिये कब शुरू होगा काम और क्या है उद्देश्य

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र ने बताया कि राम मंदिर परिसर में एक ऑडिटोरियम बनने जा रहा है।

352

Ayodhya: श्री राम जन्मभूमि मंदिर में देश विदेश से आने वाले विशिष्ट साधु-संत, महन्त के रहने और लगभग पांच सौ लोगों के बैठने के लिए परिसर में ही एक ऑडिटोरियम बनाने की तैयारी पर काम चल रहा है। यह जानकारी श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र ने 7 मई को दी।

15 दिन बाद शुरू होगा निर्माण कार्य
सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने बताया कि राम मंदिर परिसर में एक ऑडिटोरियम बनने जा रहा है। जिसका निर्माण उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम करेगा। लगभग 15 दिन बाद निर्माण भी शुरू हो जाएगा। उन्होंने बताया कि ऑडिटोरियम के लिए नक्शा बनकर तैयार हो गया है। अभी भूमि का स्क्वायल टेस्ट भी चल रहा है, स्क्वायल टेस्ट का कार्य पूर्ण होने के बाद निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

Lok Sabha elections: तीसरे चरण में शाम पांच बजे तक 60.19 प्रतिशत मतदान, असम में सबसे अधिक तो इस प्रदेश में सबसे कम हुई वोटिंग

प्रथम तल पर बनेगा राम दरबार
उन्होंने राम मंदिर के प्रथम तल पर राम दरबार बनाये जाने की बात कही और कहा कि इसका आर्ट वर्क वासुदेव कामत करेंगे। वर्तमान में इस समय वह परकोटे पर म्यूरल बनाने का काम कर रहे हैं। नृपेन्द्र मिश्र ने बताया कि ऑडिटोरियम में बाहर से आने वाले विशिष्ट साधु-संतों के लिए निवास की भी व्यवस्था होगी और ऑडिटोरियम में होने वाले कार्यक्रम में लगभग 500 व्यक्ति बैठ सकें, ऐसी व्यवस्था बनाई जा रही है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.