PM Modi आज मुंबई में, करेंगे ओलंपिक समिति सत्र का उद्घाटन, जानें उद्देश्य

इस सत्र में समिति के अध्‍यक्ष थॉमस बाक, कई मशहूर खिलाड़ी और खेल संघों के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे। आईओसी कन्वेंशन में ओलंपिक खेलों के भविष्य के बारे में महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाते हैं।

47

पीएम मोदी (PM Modi) भारत में 40 वर्षों बाद हो रहे 141वीं अंतर्राष्‍ट्रीय ओलंपिक समिति के सत्र (Olympic Committee session) का उद्घाटन आज मुंबई के बीकेसी स्थित जियो वर्ल्ड सेंटर (Jio World Center) में करेंगे। इस सत्र में अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के सदस्यों की एक बड़ी बैठक होगी। इस सत्र में समिति के अध्‍यक्ष थॉमस बाक, कई मशहूर खिलाड़ी और खेल संघों के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे। आईओसी कन्वेंशन में ओलंपिक खेलों के भविष्य के बारे में महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाते हैं।

आईओसी सम्मेलन में ओलिंपिक से जुड़े कई अहम फैसले लिए जाने की संभावना है। इससे पूर्व मुंबई में खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने प्रसिद्ध खिलाड़ियों और अंतर्राष्‍ट्रीय खेल संघों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की थी। इस दौरान भारतीय एथलीटों के स्‍वास्‍थ्‍य और प्रदर्शन को बेहतर बनाने और खेल में भी डिजिटल कोचिंग और प्रशिक्षण के उपयोग पर चर्चा हुई। साथ ही प्रशिक्षण के तरीकों और उपकरणों पर संयुक्त अनुसंधान पर भी विचार विमर्श हुआ। इससे पहले भारत में इसका आयोजन नई दिल्‍ली में 1983 में हुआ था।

यह भी पढ़ें – Arctic Open 2023: सेमीफाइनल में पहुंची पीवी सिंधु

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.