World Cup: धर्मशाला में भारी बारिश, नीदरलैंड-दक्षिण अफ्रीका मैच पर संकट के बादल

17 अक्टूबर को एचपीसीए के धर्मशाला क्रिकेट मैदान पर दक्षिण अफ्रीका और नीदरलैंड के बीच विश्व कप का लीग मैच खेला जाना है। धर्मशाला को मिले पांच मैचों में से यह तीसरा मैच है।

116

स्थानीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 17 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका और नीदरलैंड के बीच खेले जाने वाले आईसीसी वनडे विश्वकप के लीग मैच पर मौसम खलल डाल सकता है। मैच से एक दिन पहले हुई भारी बारिश ने एचपसीए सहित क्रिकेट प्रेमियों के चेहरों पर मायूसी ला दी है। हालांकि एचपीसीए का मानना है कि यह मैच पूर्व में हुए दो मैचों की तरह ही पूरा होगा। धर्मशाला में विश्व कप के लीग मैच से एक दिन पहले बारिश होने से इस मैच के होने पर संकट की चर्चा शुरू हो गई है। 16 अक्टूबर को अचानक बदले मौसम के मिजाज के बाद सुबह से ही तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश होती रही, जिससे एचपीसीए को मैदान को कवर करना पड़ा। हालांकि दोपहर बाद बारिश थम गई, जिससे एपचीसीए ने भी थोड़ा राहत की सांस ली है।

मौसम विभाग का पूर्वानुमान
मौसम विभाग के अनुसार 17 अक्टूबर को मैच वाले दिन भी धर्मशाला में दोपहर तक मौसम के खराब रहने का पूर्वानुमान है। इस दौरान बारिश की भी संभावना बनी हुई है। हालांकि मैच दोपहर बाद दो बजे से शुरू होना है इसलिए तबतक मौसम के साफ होने की उम्मीद है।

एचपीसीए को उम्मीद
एचपीसीए के मीडिया मैनेजर मोहित सूद ने कहा कि बेशक मौसम ने करवट बदली है लेकिन 17 अक्टूबर दोपहर बाद धर्मशाला में मैच होना है। ऐसे में तब तक मौसम साफ रहेगा और यह मैच अन्य मैचों की तरह पूरा होगा।

उल्लेखनीय है कि 17 अक्टूबर को एचपीसीए के धर्मशाला क्रिकेट मैदान पर दक्षिण अफ्रीका और नीदरलैंड के बीच विश्व कप का लीग मैच खेला जाना है। धर्मशाला को मिले पांच मैचों में से यह तीसरा मैच है।

धर्मशाला में 22 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से खेलेगी इंडिया
आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के धर्मशाला में 22 अक्टूबर को सबसे अहम मैच होगा। इस दिन टीम इंडिया न्यूजीलैंड के साथ अपना लीग मैच खेलने के लिए उतरेगी। धर्मशाला में इस मैच को लेकर एचपीसीए सहित क्रिकेट प्रशंसकों में काफी उत्साह है।

पहाड़ियों पर ताजा हिमपात से मैच में दिखेगा खूबसूरत नजारा
विश्व के खूबसूरत क्रिकेट स्टेडियमों में से एक धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम से सामने दिखने वाली धौलाधार की पहाड़ियों पर सोमवार को एक बार फिर बर्फ की सफेद बिछ गई है। इससे ठंड बढ़ गई है। वहीं स्टेडियम और धौलाधार की बर्फ से ढकी पहाड़ियों की खूबसूरती टीवी पर मैच देखने वाले दर्शकों के लिए भी आर्कषण का केंद्र रहने वाली हैं।

मीडिया बाॅक्स भी रहेगा पैक
धर्मशाला में 22 अक्टूबर को भारत और न्यूजीलैंड के होने वाले मैच को लेकर मीडिया वर्ग के लोगों में भी उत्साह है। यहां अभी तक खेले गए दो मैचों के दौरान बेशक मीडिया बाॅक्स खाली दिखा, लेकिन आने वाले 22 अक्टूबर को इस मैच के दौरान कई पत्रकारों को इस मैच को कवर करने का मौका नही मिलने वाला है। इस मैच को कवर करने के लिए 400 से अधिक मीडियापर्सन ने अप्लाई किया है, लेकिन इसकी क्षमता केवल 150 है। आईसीसी की टीम छंटनी करके ही सिर्फ 150 पत्रकारों को ही मीडिया बाॅक्स में एंट्री देने वाली है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.