Merdeka Cup: सेमीफाइनल में मलेशिया की चुनौती के लिए तैयार भारतीय टीम

मलेशिया और भारत के बीच लंबे समय से प्रतिद्वंद्विता है; 31 मुकाबलों के साथ मलेशिया भारत का सबसे बड़ा प्रतिद्वंद्वी रहा है। इसलिए ब्लू टाइगर्स अपनी क्षमताओं को प्रदर्शित करने और खुद को स्थापित करने के लिए उत्सुक होंगे।

76

भारतीय फुटबॉल टीम (indian football team) 13 अक्टूबर को कुआलालंपुर के बुकिट जलील स्टेडियम में 2023 मर्डेका कप (Merdeka Cup) के सेमीफाइनल में मेजबान मलेशिया (Malaysia) की चुनौती के लिए तैयार है। इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में यह भारतीय टीम की 18वीं उपस्थिति है और 21 साल की अनुपस्थिति के बाद टूर्नामेंट में उनकी वापसी हुई है।

भारत का सबसे बड़ा प्रतिद्वंद्वी
मर्डेका कप से भारत का विशेष संबंध है क्योंकि इस आयोजन से टीम का लंबा इतिहास रहा है। एआईएफएफ.कॉम के अनुसार, स्वतंत्रता प्राप्त करने के बाद से भारत ने मलेशिया के मर्डेका कप में किसी भी अन्य अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता की तुलना में अधिक बार भाग लिया है, ऐसा कुल मिलाकर 17 बार हुआ है। मलेशिया और भारत के बीच लंबे समय से प्रतिद्वंद्विता है; 31 मुकाबलों के साथ मलेशिया भारत का सबसे बड़ा प्रतिद्वंद्वी रहा है। इसलिए ब्लू टाइगर्स अपनी क्षमताओं को प्रदर्शित करने और खुद को स्थापित करने के लिए उत्सुक होंगे।

भारत के लिए चैलेंजिंग मैच
हालाँकि, मलेशिया, जिसे घरेलू मैदान पर चैंपियनशिप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है, भारत के लिए एक कठिन चुनौती पेश करेगा। प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की टीम के साथ, मलेशियाई टीम ने हाल के वर्षों में काफी सुधार किया है। टूर्नामेंट के इस संस्करण में सबसे निचली रैंकिंग वाली टीम होने के बावजूद वे अपनी क्षमता का प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित होंगे।

यह भी पढ़ें – Hamas terrorists ने की शिशुओं की हत्याएं, इजराइली पीएम की पोस्ट पढ़ द्रवित हुई दुनिया

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.