Jharkhand Womens Asian Champions 2023: भारत ने जापान को 4-0 से हराया

374

 मारंग गोमके जयपाल सिंह एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम में एक रोमांचक फाइनल मुकाबले में, भारतीय महिला हॉकी टीम ने मौजूदा चैंपियन जापान पर 4-0 से शानदार जीत हासिल कर झारखंड महिला एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी 2023 का खिताब जीत लिया है। भारतीय महिला टीम का यह दूसरा एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी खिताब है।

भारत के लिए संगीता कुमारी (17′), नेहा (46′), लालरेम्सियामी (57′) और वंदना कटारिया (60′) ने एक-एक गोल किया। खिताबी मुकाबलले में भारपान को 4-0 से हरायात ने एक बार फिर शुरू से ही आक्रामक रणनीति अपनाई और मौजूदा चैंपियन जापान पर लगातार दबाव डाला। भारत ने अपना आक्रामक दबाव बनाए रखा, लगातार सर्कल में प्रवेश किया हालंकि वे जापान की डिफेंस को भेद नहीं पाए। पहला क्वार्टर गोलरहित समाप्त हुआ।

दूसरे क्वार्टर में भी भारत ने आक्रामक रूख बनाए रखा और संगीता कुमारी (17′) ने शानदार मैदानी गोल कर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। इसके बाद जापान को लगातार तीन पेनल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन टीम गोल करने में नाकाम रही। मध्यांतर तक भारतीय टीम 1-0 से आगे रही।

भारतीय टीम ने 1-0 की बढ़त बनाए रखी।
भारत ने निरंतर दृढ़ संकल्प का प्रदर्शन करते हुए, तीव्र आक्रामकता के साथ तीसरे क्वार्टर की शुरुआत की। फिर भी, जापान ने न केवल भारतीय हमले को विफल करने के लिए जबरदस्त रक्षात्मक ताकत का प्रदर्शन किया, बल्कि खेल का रुख अपने पक्ष में करने का प्रयास करते हुए गेंद पर कब्ज़ा बनाए रखा, हालांकि तीसरे क्वार्टर में कोई भी टीम गोल करने में सफल नहीं हो सकी। तीसरे क्वार्टर की समाप्ति पर भारतीय टीम ने 1-0 की बढ़त बनाए रखी।

यह भी पढ़ें – Date Special 06 November: दक्षिण अफ्रीका में बापू का द ग्रेट मार्च, विदेश में दिलाई सबसे बड़ी जीत – 

चौथे और अंतिम क्वार्टर की शुरुआत भारत ने लगातार तीन पेनल्टी कॉर्नर हासिल करने के साथ की, और तीसरे प्रयास में उन्हें अंततः सफलता मिली, जब नेहा (46′) ने चतुराई से गेंद को नेट में डाल दिया और भारतीय टीम की बढ़त 2-0 हो गई। मैच के अंतिम क्षणों में, लालरेम्सियामी (57′) ने पेनल्टी कॉर्नर के माध्यम से और वंदना कटारिया (60′) ने एक शानदार फील्ड गोल कर भारत की बढ़त 4-0 कर दी और यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.