IPL 2024: रियान पराग और युजवेंद्र चहल के बेहतरीन प्रदर्शन ने दिलाई राजस्थान रॉयल्स को जीत, जानें मैच का हाल

रियान पराग ने केवल 45 गेंदों में 84 रन बनाकर अकेले दम पर रॉयल्स को 185/5 के चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। दिल्ली कैपिटल्स ने आखिरी ओवर तक खेल को संतुलित रखा लेकिन डेथ ओवरों में संदीप शर्मा और अवेश खान के प्रभावशाली स्पैल ने ऋषभ पंत की अगुवाई वाली टीम को 20 ओवरों में 173/5 पर रोक दिया।

100

IPL 2024: राजस्थान ने 28 मार्च (गुरुवार) को जयपुर (Jaipur) के सवाई मानसिंह स्टेडियम (Sawai Mansingh Stadium) में इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (indian premier league 2024) के नौवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ 12 रन से रोमांचक जीत दर्ज की। एक जीत ने राजस्थान को दो जीत के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंचा दिया, जबकि दिल्ली आईपीएल 2024 में दो हार के साथ सबसे नीचे खिसक गई।

रियान पराग ने केवल 45 गेंदों में 84 रन बनाकर अकेले दम पर रॉयल्स को 185/5 के चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। दिल्ली कैपिटल्स ने आखिरी ओवर तक खेल को संतुलित रखा लेकिन डेथ ओवरों में संदीप शर्मा और अवेश खान के प्रभावशाली स्पैल ने ऋषभ पंत की अगुवाई वाली टीम को 20 ओवरों में 173/5 पर रोक दिया।

यह भी देखें- Lok Sabha Election 2024: बिहार में इंडी ब्लॉक की बढ़ीं मुश्किलें, ओवेसी ने चला ये दांव

जोस बटलर का खराब फॉर्म जारी
टॉस जीतने के बाद, दिल्ली कैपिटल्स ने घायल शाई होप और इशांत शर्मा के स्थान पर एनरिक नॉर्टजे और मुकेश कुमार को शामिल किया, जबकि राजस्थान शुरुआती गेम में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ अपनी प्रभावशाली जीत से अपरिवर्तित रहा। दिल्ली के गेंदबाज पहले दस ओवरों में हावी रहे और नॉर्टजे और मुकेश दोनों ने तुरंत प्रभाव डाला। जोस बटलर का खराब फॉर्म जारी रहा और उन्होंने सिर्फ 11 रन बनाए जबकि संजू सैमसन और यशस्वी जयसवाल को आज योगदान देने के लिए संघर्ष करना पड़ा। रियान पराग की 45 गेंदों पर 84 रनों की यादगार पारी और रविचंद्रन अश्विन की सिर्फ 19 गेंदों पर 29 रनों की पारी के दम पर राजस्थान वापसी करने में सफल रही। रॉयल्स की ओर से दिल्ली के आक्रामक आक्रमण के सामने जल्दी आउट होने के बावजूद बड़ा स्कोर खड़ा करना एक शानदार टीम प्रयास था।

यह भी पढ़ें- Afghanistan Earthquake: अफगानिस्तान में 4.6 तीव्रता का भूकंप, दो दिन में दूसरा झटका

कैपिटल्स को 20 ओवर में 173/5 पर रुकी
मिचेल मार्श ने सिर्फ 12 गेंदों पर 23 रन बनाकर दिल्ली को शानदार शुरुआत दी लेकिन वह इसे बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए। चौथे ओवर में नांद्रे बर्गर ने मिचेल मार्शा और रिकी भुई को आउट कर राजस्थान को मैच में बढ़त दिला दी।डेविड वार्नर और ऋषभ पंत ने तीसरे विकेट के लिए 67 रन जोड़कर दिल्ली की वापसी की। लेकिन एक बार फिर राजस्थान दोनों जमे हुए बल्लेबाजों के लगातार विकेट के साथ लय हासिल करने में कामयाब रही। वॉर्नर ने सर्वाधिक 49 रन बनाए जबकि ऋषभ ने 26 गेंदों पर 28 रन बनाए। कैपिटल्स ने खेल को जीवित रखा क्योंकि ट्रिस्टन स्टब्स ने केवल 23 गेंदों पर 44 * रन बनाकर अपने बड़े हिट कौशल का प्रदर्शन किया, लेकिन राजस्थान देर से डर से बच गया। आवेश खान ने आखिरी ओवर में सिर्फ चार रन देकर 17 रन का बचाव किया और कैपिटल्स को 20 ओवर में 173/5 पर रोक दिया।

यह भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.