IPL 2024: रुतुराज के ठोस प्रयास ने चेन्नई को जीत दिलाई, आरआर की लगातार तीसरी हार

समीर रिज़वी के लगातार चार चौकों की बदौलत घरेलू टीम ने 18.2 ओवर में 145/5 रन बनाए।

94

IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) 12 मई (रविवार) को चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम (MA Chidambaram Stadium) में इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के मैच संख्या 61 में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ रन-चेज़ में शानदार शुरुआत के बाद पिछड़ गई थी, लेकिन अंत में लाइन पार करने में सफल रही।

सीएसके ने जीत के साथ अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा है क्योंकि रुतुराज गायकवाड़ ने रचिन रवींद्र, डेरिल मिशेल और शिवम दुबे की मदद से जहाज को घर तक पहुंचाया। समीर रिज़वी के लगातार चार चौकों की बदौलत घरेलू टीम ने 18.2 ओवर में 145/5 रन बनाए। बेंगलुरु में आरसीबी के खिलाफ मैच खेलने के साथ वे तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: हुगली में बोले नरेन्द्र मोदी- कांग्रेस को मिलेंगी ‘शहजादे’ की उम्र से भी कम सीटें

आरआर ने मुश्किल सतह पर बनाए 141/5
पहले बल्लेबाजी करते हुए, यशस्वी जयसवाल और जोस बटलर ने स्थिर शुरुआत की, लेकिन सिमरजीत सिंह ने पावरप्ले के तुरंत बाद उन दोनों को वापस भेज दिया क्योंकि आरआर की पारी किसी भी वास्तविक गति के लिए संघर्ष कर रही थी। सिंह ने तीन विकेट लिए, जबकि तुषार देशपांडे ने अंत में दो और विकेट लिए। रियान पराग, 15 रन पर आउट हुए, 47 रन बनाकर नाबाद रहे और आरआर को मुश्किल सतह पर 141/5 पर पहुंचा दिया। अब जीत की स्थिति में सीएसके को संजू सैमसन ने पहले गेंदबाजी करने के लिए कहा।

यह भी पढ़ें- Afghanistan Floods: अफगानिस्तान में बाढ़ का कहर, कम से कम 300 लोगों की मौत

सीएसके के थाला
लीग चरण समाप्ति की ओर है और सीएसके निरंतरता के लिए संघर्ष कर रही है, फिर भी इस बात की वास्तविक संभावना है कि यह चेन्नई में उनका आखिरी मैच हो सकता है। लेकिन निश्चित रूप से, हमने सीएसके के थाला से अभी तक कुछ भी नहीं सुना है, इसलिए कौन जानता है कि भविष्य क्या होगा। इसके लायक क्या है, सीएसके ने अपने प्रशंसकों से मैच के बाद ‘कुछ खास’ के लिए रुकने के लिए कहा है।

यह भी पढ़ें- Pro-Khalistan Graffiti: दिल्ली मेट्रो की दीवारों पर खालिस्तान समर्थक ग्राफिटी, जांच जारी

12 अंकों के साथ चौथा स्थान
सुपर किंग्स वर्तमान में इतने ही मैचों में 12 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है और अब उन्हें अपने शेष दो मैचों में जीत की जरूरत है। दूसरी ओर, रॉयल्स 16 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है, लेकिन वे SRH और DC के खिलाफ लगातार दो हार से होशियार हैं। कल रात कोलकाता नाइट राइडर्स के ऐसा करने के बाद आज की जीत आरआर को प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कराएगी।

यह वीडियो भी देखें-

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.